'द ग्रेटेस्ट कैप्टन', धोनी नहीं बल्कि यह दिग्गज है विश्व क्रिकेट का सबसे महान कप्तान, रिकी पोंटिंग ने बताया

Who is greatest captain: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जिसे वो दुनिया का सबसे महान कप्तान मानते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
R

Ricky Ponting  on greatest captain : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने दुनिया के महान कप्तान को लेकर बात की है, पोंटिंग ने भारत के रोहित शर्मा को लेकर बात की है और उन्हें विश्व क्रिकेट का सबसे महान कप्तान करार दिया है. सोशल मीडिया पर  सामने आए वीडियो में पोंटिंग, रोहित शर्मा बतौर कप्तान की तारीफ करते नजर आए हैं. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने रोहित को एक बेहतरीन कप्तान माना है. पोंटिंग का मानना है कि रोहित, जिस तरह से अपने खिलाड़ियों को एक साथ लेकर चलते हैं, उनके साथ खिलाड़ी अपना अनुभव करते हैं. रोहित की इसी खूबी ने उन्हें दूसरे कप्तानों से अलग बनाया है. 

रिकी पोंटिंग ने रोहित को लेकर कहा, 'कप्तानी का 50% से ज़्यादा हिस्सा मैदान के बाहर होता है, आप अपने खिलाड़ियों के साथ कैसे समय बिताते हैं, आप उनकी समस्याओं के बारे में कैसे जानते हैं, आप उनसे कैसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाते हैं..रोहित शर्मा इन सभी मानदंडों पर खरे उतरते हैं, इसलिए मैं उन्हें सबसे महान कप्तान मानता हूं."

पोंटिंग ने कहा  कि, "जब मैंने मुंबई इंडियंस की कप्तानी छोड़ी तो रोहित ने कप्तानी करनी शुरू की थी. वहां से एक नए रोहित का आगामन हुआ था. अज रोहित दुनिया के बेहतरीन कप्तानों में से एक हैं. उनकी कप्तानी के प्रति तो नजरियां है, वही उसे महान बनाता है"

Advertisement
Advertisement

बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में सफलता हासिल की. धोनी के बाद टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाले रोहित भारत के दूसरे कप्तान बने हैं. रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप भी जीतने के करीब थी लेकिन फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने हराकर खिताब जीतने के सपने पर पानी फेर दिया था.

Advertisement

लेकिन इसके बाद भी रोहित ने हिम्मत नहीं हारी और आखिरि में टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का नेतृत्व कर टी-20 का विश्व चैंपियन बना दिया.  अब कप्तान रोहित की नजर चैंपियंस ट्रॉफी और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खिताब जीतने पर होगी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: Dushyant Chautala को कैसे हरियाणा की 'चाबी' दिलाएंगे Chandrashekhar Azad?