Advertisement

RCB vs RR: कुछ ऐसे 23 अप्रैल विराट के लिए बना अनलकी, तीन बार हुआ ऐसा हाल

Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals: साल 2012 से अप्रैल 2023 ऐसा विराट कोेहली (virat kohli) के पीछे पड़ा है, उसने पूरी तरह आरसीबी दिग्गज को अपनी गिरफ्त में ले लिया है

Advertisement
Read Time: 19 mins
RCB vs RR, IPL 2023: विराट कोहली को अप्रैल 23 का इलाज ढूंढना होगा
नई दिल्ली:

अब यह तो आप जानते ही हैं क्रिकेट में कैसे-कैसे अंधविश्वास होते है. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ विराट कोहली (virat kohli) पहली ही गेंद पर आउट हो गए, तो एक बड़े वर्ग ने हरी जर्सी को उनके लिए मनहूस बताना शुरू कर दिया क्योंकि कोहली के सात दूसरी बार इस रंग की किट में ऐसा हुआ, लेकिन यह चर्चा खत्म भी नही हुई थी कि अब अप्रैल 23 तारीख की तिथि का ऐसा गणित सामने आया, जो साफ बता रहा है कि यह तारीख इस दिग्गज बल्लेबाज के लिए आईपीएल में जानी दुश्मन बन चुकी है. 

Advertisement

SPECIAL STORIES:

"हरी ड्रेस को दोष देना बंद करो और..." कोहली का ग्रीन किट में दूसरी बार हुआ ऐसा हाल, तो फैंस ने किया ऐसे रिएक्ट

वजह यह है कि इस तारीख को आईपीएल में कोहली एक दो नहीं, बल्कि पांच बार सस्ते में आउट हुए. और इसमें तो तीन बार वह खाता भी नहीं खोल सके. जाहिर जब किसी भी खिलाड़ी के साथ ऐसा होगा, तो फिर क्यों न माना जाए कि तारीख विशेष भी किसी खिलाड़ी विशेष का प्रदर्शन गड़बड़ कर सकती है. बेहतर होगा जल्द ही कोहली किसी अच्छे न्यमेरोलॉजिस्ट से विचार-विर्मश करें कि आखिर अप्रैल 23 क्यों उनके पीछे जानी दुश्मन की तरह पड़ा हुआ है. बहरहाल, आप जान लें कि आईपीएल के इतिहास में इस तारीख को कब-कब विराट का क्या-क्या हाल हुआ. 

Advertisement

पहली बार इसकी शुरुआत साल 2012 से शुरू हुयी थी, जब विराट राजस्थान के खिलाफ 16 गेंदों पर इतने ही रन बनाकर आउट हुए, तो अगले ही साल वह अप्रैल 23 को नौ गेंदों पर11 ही रन बना सके. इसके बाद साल 2017, 2022 और 2023 में वह तीन अलग-अलग टीमों के खिलाफ पहली ही गेंद पर आउट होकर चलते बने. यह स्कोर उन्होंने क्रमश: केकेआर, एसआरएच और राजस्थान रॉयल्स के खिलाभ बनाया. यहां गौर देने वाली बात है कि इस साल तो सन भी 2023 हो चला है. इससे तो यही लग रहा है कि अप्रैल 23 कोहली से कुछ ज्यादा ही खफा  और इसका इलाज उन्हें ढूंढना होगा.

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023: 'सूर्या फिर चमका' पंजाब के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेल सूर्यकुमार यादव ने यह बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम
* "मुझे नहीं पता..." गुजरात के खिलाफ जीता हुआ मुकाबले हारने पर KL Rahul ने कही ये बात

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement
Featured Video Of The Day
Marine Drive से Haji Ali अब 10 मिनट में Mumbai Coastal Road की हुई शुरुआत | City Centre

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: