RCB vs KKR: केकेआर ने दी आरसीबी को घरेलू मैदान पर दी 21 रन से मात

RCB vs KKR: केकेआर के दोनों ओपनरों जेसन रॉय (56) और एन. जगदीशन (27) ने पहले विकेट के लिए 9.1 ओवरों में ही 83 रन  जोड़कर बेहतरीन शुरुआत दी, तो इस आधार पर वेंकटेश अय्यर (31) और कप्तान नितीश राणा (48) ने अभी अच्छे हाथ दिखाए.

RCB vs KKR: केकेआर ने दी आरसीबी को घरेलू मैदान पर दी 21 रन से मात

RCB vs KKR Live Updates: इसमें दोे राय नहीं कि मेजबान आरसीबी का पलड़ा भारी है

बेंगलुरु:

Royal Challengers Bangalore vs Kolkata Knight Riders, 36th Match: इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को खेले गए इकलौते मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उसके घरेलू एमए. चिन्नास्वामी स्टेडियम में 21 रन से हरा दिया. जीत के लिए मुश्किल 201 रनों का पीछा करते हुए आरसीबी को इस बार फैफ डु प्लेसी (17) जरूरत पर बेहतरीन शुरुआत नहीं दे सके. हालांकि, एक छोर पर विराट (54) ने बढ़िया बल्लेबाजी की, लेकिन वह भी इसे जरूरी लंबाई नहीं दे सके, तो बाकी स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सेवल (5) और दिनेश कार्तिक (22) भी नाकाम रहे. घरेलू लेफ्टी महिपाल लोमरोर (34) ने उपयोगी हाथ दिखाए, लेकिन वह भी अच्छी शुरुआत मिलने के बाद लौट गए, नियमित अंतराल पर आरसीबी विकेट खोता रहा. नतीजा यह रहा कि टीम अपने घरेलू मैदान पर कोटे के 20 ओवरों में 179 रन ही बना सकी. वरुण चक्रवर्ती ने तीन और सुयश शर्मा और आंद्रे रसेन ने दो-दो विकेट लिए. तीन विकेट लेने वाले वरुण चक्रवर्ती को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

SCORE BOARD

इससे पहले पहले बल्लेबाजी करने वाली केकेआर ने आरसीबी के सामने जीत के लिए 201 रनों का लक्ष्य रखा. केकेआर के दोनों ओपनरों जेसन रॉय (56) और एन. जगदीशन (27) ने पहले विकेट के लिए 9.1 ओवरों में ही 83 रन  जोड़कर बेहतरीन शुरुआत दी, तो इस आधार पर वेंकटेश अय्यर (31) और कप्तान नितीश राणा (48) ने अभी अच्छे हाथ दिखाए. वहीं, आरसीबी की फील्डिंग खासी खराब रही और कई आसान कैच टपकाए गए. इस सभी के प्रभाव से केकेआर कोटे के 20 ओवरो में 5 विकेट पर दो सौ का आंकड़ा  छूने में कामयाब रहे. अनकैप्ड विजय कुमार और हसारंगा को दो-दो, तो सिराज को एक ही विकेट मिला. आरसीबी ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मुकाबले में खेलीं दोनों  फाइनल XI इस प्रकार रहीं:

कोलकाता: नितीश राणा (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, नारायण जगदीशन (विकेट कीपर), जेसन रॉय, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, सुनील नरेन, उमेश यादव, डेविड वीजे, वरुण चक्रवर्ती, वैभव अरोड़ा


बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), शहबाज़ अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), सुयश प्रभुदेसाई, डेविड विली, वानिंदु हसरंगा, विजयकुमार वैशाक, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज

Royal Challengers Bangalore vs Kolkata Knight Riders, 36th Match Live


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com