RCB के कप्तान क्या बने, विराट कोहली पर लगा 24 लाख का जुर्माना, साथी खिलाड़ी भी नहीं बचे

विराट और पूरी आरसीबी टीम पर ये जुर्माना राजस्थान की टीम के खिलाफ खेले गए मैच में स्लो ओवर रेट के चलते लगा है. आरसीबी की तरफ से इस सीजन में ऐसा दूसरी बार हुआ इसलिए कप्तान समेत पूरी टीम पर जुर्माना लगाया गया है. 

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
RCB के कप्तान क्या बने, विराट कोहली पर लगा 24 लाख का जुर्माना

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने हाल ही में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर दमदार जीत दर्ज की. ख़ास बात ये रही कि इन दोनों ही मैचों में आरसीबी की कप्तानी विराट कोहली (Virat Kohli) करते हुए नज़र आए. क्योंकि रेगुलर कप्तान फाफ डु प्लेसिस अनफिट होने के चलते फिलहाल खेल नहीं रहे हैं. खिलाड़ी भी विराट की कप्तानी में खूब एंजॉय करते दिखे. लेकिन इसी बीच विराट कोहली समेत पूरी RCB टीम पर आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट ने जुर्माना लगाया है. विराट कोहली पर 24 लाख तो वहीं टीम के बाकी खिलाड़ियों (सब्सिट्यूट खिलाड़ियों को मिलाकर) पर 6-6 लाख का जुर्माना लगा है.

बता दें कि विराट और पूरी आरसीबी टीम पर ये जुर्माना राजस्थान की टीम के खिलाफ खेले गए मैच में स्लो ओवर रेट के चलते लगा है. आरसीबी की तरफ से इस सीजन में ऐसा दूसरी बार हुआ इसलिए कप्तान समेत पूरी टीम पर जुर्माना लगाया गया है. 

ये रहा था मैच का रिज्लट

बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2023 के 32वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 7 रनों से हरा दिया था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए  20 ओवर में बैंगलोर ने 189/9 रन बनाए थे. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम 182 रन ही बना पाई और ये मुकाबला 7 रनों से हार गई. बैगलोर के लिए आखिरी ओवर हर्षल पटेल लेकर आए और ज़रूरी 20 रनों को डिफेंड करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी. राजस्थान की तरफ से देवदत्त पडिक्कल ने 52, यशस्वी जायसवाल ने 47 और ध्रुव जुरेल ने 34 रनों की पारी खेली. वहीं बैंगलोर की तरफ से हर्षल पटेल को 3 और मोहम्मद सिराज और डेविड विली को 1-1 विकेट मिला.

Advertisement

इससे पहले बैंगलोर के लिए ग्लेन मैक्सवैल नें 77 रनों की ज़बरदस्त पारी खेली वहीं इंपैक्ट प्लेयर के रूप में मैदान पर उतरे फाफ डु प्लेसिस ने 62 रन बनाए . मैक्सवैल ने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए वहीं डु प्लेसिस ने 8 चौके और 2 आसमानी छक्के उड़ाए. अगर बात करें राजस्थान की गेंदबाज़ी की तो ट्रेंट बोल्ट ने मैच की पहली ही गेंद पर कोहली को LBW आउट कर दिया. बोल्ट ने 2 विकेट लिए. खास बात ये रही कि इस मैच में आरसीबी के 4 बल्लेबाज़ रनआउट हुए. 

Advertisement

बेंगलुरु की इस मैच में भी कप्तानी विराट कोहली करते हुए नज़र आए. फाफ डु प्लेसिस आज के मैच में भी इम्पैक्ट प्लेयर के तौर उतरे थे. वहीं,  वेन पार्नेल की जगह आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में डेविड विली को मौका मिला. राजस्थान की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं था. 

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* Sachin Tendulkar Birthday: 'ये शतक नहीं था आसां', क्यों इस खिलाड़ी के अब तक कर्ज़दार हैं मास्टर- ब्लास्टर?
* KKR vs CSK: तूफानी रहाणे ने कप्तान धोनी को दी मात, क्या माही रिटायर होने से पहले तोड़ पाएंगे यह रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement
Featured Video Of The Day
22 साल इजरायली Jail में रह 'खान यूनिस का कसाई' Yahya Sinwar, अब हुई मौत
Topics mentioned in this article