IND vs NZ: Ravichandran Ashwin के नाम दर्ज हुआ ऐतिहासिक रिकॉर्ड, वसीम अकरम, कपिल देव, कुंबले के साथ इस खास क्लब में हुए शामिल

IND vs NZ 2nd Test R. Ashwin Record: न्यूजीलैंड की नजरें भारत में सीरीज में ऐतिहासिक जीत पर लगी है. पहली बार न्यूजीलैंड ने 1955- 1956 के दौरे पर यहां सीरीज जीती थी.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Ravichandran Ashwin Most LBW wickets

R. Ashwin LBW Record in International cricket: बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों (IND vs NZ) की कमजोरी कलई खुल गई और दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को न्यूजीलैंड ने 301 रन की मजबूत बढत बना ली. मिचेल सेंटनेर के सात विकेट के बाद टॉम लाथम (86) ने बल्ले से कमाल करते हुए न्यूजीलैंड को पांच विकेट पर 198 रन तक पहुंचाया. न्यूजीलैंड को पहली पारी में 103 रन की बढत मिली थी. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर टॉम ब्लंडेल 30 और ग्लेन फिलिप्स सात रन बनाकर खेल रहे थे. भारत के लिये एकमात्र अच्छी बात वॉशिंगटन सुंदर का प्रदर्शन रही जिन्होंने मैच में 11 विकेट ले लिये हैं.

अश्विन का बड़ा कारनामा 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के लिए स्पिन अटैक की कमान सँभालते हुए अश्विन ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 1 विकेट लिया था और दूसरी पारी में उनके खाते में कोई विकेट नहीं आया, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में अश्विन के फिरकी का जादू चला और पहली पारी में तीन विकेट उनके खाते में आये तो वही दूसरी पारी में विल यंग (R Ashwin Completed 150 International LBW Wicket) को अपना शिकार बनाते हुए अश्विन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 150 एलबीडब्लू विकेट पूरा किया और ये कारनामा करने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज़ बन गए. अश्विन के अलावा कपिल देव और अनिल कुंबले ये कारनामा पहले कर चुके हैं.

Advertisement

अंतरराष्ट्रीय में LBW द्वारा सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

मुरलीधरन - 216 
वसीम अकरम - 211 
अनिल कुंबले - 210 
शेन वार्न - 186 
वकार यूनिस - 183 
चामुंडा वास - 171 
ग्लेंन मैग्राथ - 161 
कपिल देव - 152 
रविचंद्रन अश्विन - 150 
शान पोलॉक - 145 

Advertisement

न्यूजीलैंड की नजरें भारत में श्रृंखला में ऐतिहासिक जीत पर लगी है . पहली बार न्यूजीलैंड ने 1955 . 56 के दौरे पर यहां सीरीज जीती थी. भारतीय बल्लेबाजों को इस पिच पर खेलने में दिक्कत आ रही थी लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने आराम से खेला. बेंगलुरू में पिछले टेस्ट में घरेलू मैच में अपने न्यूनतम स्कोर 46 रन पर सिमटने वाली भारतीय टीम न्यूजीलैंड से 36 साल में पहली बार अपने देश में टेस्ट हारी थी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV World Summit 2024: एनडीटीवी वर्ल्ड समिट में बोले Britain Former PM David Cameron