"सूर्या का कैच नहीं बल्कि...",  टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में क्या था सबसे पसंदीदा पल, अश्विन ने बताया

Ravichandran Ashwin picks his favorite moment, टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में सूर्यकुमार यादव ने एक खतरनाक कैच लपका था जिसकी चर्चा अभी भी हो रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
R

Ravichandran Ashwin on favorite moment in T20 World cup 2024:  भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया था. फाइनल में सूर्यकुमार यादव ने एक ऐसा कैच लपका था जिसने मैच को बदल कर रख दिया था. सूर्या के उस कैच को मैच का टर्निंग प्वाइंट माना जाता है. वहीं, अब अश्विन ने टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर अपना सबसे पसंदीदा पल के बारे में खुलासा किया है. अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए अश्विन ने कहा कि, "मेरे लिए फाइनल का सबसे पसंदीदा पल वह था जब कोहली ने विश्व विजेता कप राहुल द्रविड़ को दी थी. द्रविड़ ने फिर जो जश्न मनाया था वह देखने लायक था. वह मेरा सबसे पसंदीदा पल था. " 

अश्विन ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "कोहली ने राहुल द्रविड़ को बुलाया और कप दिया... मैंने उन्हें कप को गले लगाते और रोते हुए देखा.. राहुल द्रविड़ चीखे और रोए थे.. मैंने उन्हें इसका लुत्फ़ उठाते देखा. मैंने इस पल को खुद में भी महसूस किया. ' 

अश्विन ने द्रविड़ को अनसंग हीरो भी करार दिया है. बता दें  कि साल 2007 में द्रविड़ की कप्तानी में भारतीय टीम वर्ल्ड कप खेलने के लिए वेस्टइंडीज गई थी. लेकिन वहां भारतीय टीम पहले ही दौर से बाहर हो गई थी. द्रविड़ के करियर का वह सबसे बुरा दौर रहा था. लेकिन इस बार द्रविड़ बतौर कोच वेस्टइंडीज गए थे. भारत ने टी-20 का खिताब जीत लिया. राहुल द्रविड़ टीम के कोच थे. द्रविड़ ने वेस्टइंडीज में जाकर उन कड़वें यादों को मिटा दिया. अब फैन्स और क्रिकेट का इतिहास 2024 का टी-20 वर्ल्ड कप याद करेगा और द्रविड़ की तारीफ करेगा. 

Advertisement

बता दें कि फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने 176 रन बनाए थे. कोहली ने 76 रनों की शानदार पारी खेली थी. बाद में हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही, भारत ने फाइनल 7 से जीतकर दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. कोहली को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
America के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump की सुरक्षा में कैसे हुई चूक?