'लॉलीपॉप गेंद' पर छक्का लगाने के लिए राशिद खान ने घुमाया बल्ला, लेकिन हुए बोल्ड, देखें Video

बिग बैश लीग में राशिद खान (Rashid Khan in BBL 2021-22) के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे वो याद नहीं रखना चाहेंगे. दरअसल राशिद खान बल्लेबाजी के दौरान लॉलीपॉप गेंद पर बोल्ड हो गए.

Advertisement
Read Time: 23 mins

बिग बैश लीग में राशिद खान (Rashid Khan in BBL 2021-22) के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे वो याद नहीं रखना चाहेंगे. दरअसल राशिद खान बल्लेबाजी के दौरान लॉलीपॉप गेंद पर बोल्ड हो गए. बोल्ड होने के बाद राशिद को कुछ पल के लिए कुछ समझ में ही नहीं आया कि वो इस तरह की गेंद पर कैसे बोल्ड हो सकते हैं. दरअससल बिग बीश लीग के 46वें मैच में ब्रिस्बेन हिट के खिलाफ मैच के दौरान राशिद ने 4 गेंद पर 13 रन की पारी खेली, अपनी पारी में राशिद ने 2 ताबड़तोड़ छक्के लगाए. लेकिन उनकी यह विस्फोटक पारी उस समय खत्म हो गई, जब ब्रिस्बेन हिट के स्पिनर मुजीब उर-रहमान की गेंद पर बोल्ड हो गए.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए वाशिंगटन सुंदर, इस खिलाड़ी को मिली जगह

एडिलेड स्ट्राइकर्स की पारी के 17वें ओवर में राशिद ने मुजीब की गेंद पर छक्का जड़ने का इरादा किया और पहली ही गेंद पर आगे बढ़कर बड़ा शॉट मारने की कोशिश की, लेकिन किस्मत ने राशिद को धोखा दे दिया. 

हुआ ये कि मुजीब की वह गेंद लेग स्टंप से काफी बाहर थी. ऐसे में राशिद ने पीछे हटकर शॉट खेला लेकिन गेंद उनके बल्ले में न लगकर उनके पैर से टकराते हुए स्टंप पर जा लगी. राशिद बोल्ड होने के बाद चौंक से गए, उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा था कि ऐसे वो बोल्ड हो सकते हैं, वहीं, गेंदबाज मुजीब मंद-मंद मुस्कुराते हुए नजर आए. 

Advertisement
Advertisement

SA vs IND: बुमराह की खतरनाक गेंद पर बिना शॉट खेले बोल्ड हो गया बल्लेबाज, मार्क्रम खुद बन बैठे गुनहगार- Video

Advertisement

मैच की बात करें तो एडिलेड स्ट्राइकर ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 4 विकेट पर 161 रन बनाए जिसके बाद ब्रिस्बेन हिट की टीम 15 ओवर में 90 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. भले ही राशिद ने बल्ले से कमाल नहीं किया लेकिन गेंदबाजी के दौरान 6 विकेट लेकर धमाल मचा दिया. राशिद ने 4 ओवर में  17 रन देकर 6 विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच के खिताब जीतने में सफल रहे. 

Advertisement

First Class Cricket और Test Match Cricket में क्या अंतर होता है.

Featured Video Of The Day
Tirupati Laddoo: Chandrababu Naidu के बयान से धमाका, तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी
Topics mentioned in this article