राशिद खान ने बरसाए इतने छक्के-चौके की रच दिया इतिहास, बनें नंबर 1 बैटर, VIDEO

Rashid Khan created history: शपगीजा क्रिकेट लीग में राशिद खान ने इतिहास रच दिया है. वहां टूर्नामेंट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले पहले बैटर बन गए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
R

Rashid Khan Created History: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर राशिद खान की उम्दा गेंदबाजी से हर कोई अच्छी तरह से वाकिफ है, लेकिन उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी से बहुत कम लोग ही रूबरू हुए हैं. मौजूदा समय में अफगानिस्तान में शपगीजा क्रिकेट लीग जारी है. यहां 25 वर्षीय ऑलराउंडर ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए इतिहास रच दिया है. वह टूर्नामेंट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले पहले बैटर बन गए हैं. 

शपगीजा क्रिकेट लीग का 16वां मुकाबला द स्पीन घर टाइगर्स और एमो शार्क्स के बीच बीते कल (20 अगस्त) काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. यहां शार्क्स की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 17 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाने में कामयाब हुई थी. 

शार्क्स के लिए सलामी बल्लेबाज जुबैद अकबरी ने 45 गेंदों में 3 चौके और 7 छक्के की मदद से 82 रन की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली. विपक्षी टीम की तरफ से मिले 167 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राशिद खान की अगुवाई वाली टीम द स्पीन ने अपने शुरुआती 5 विकेट महज 20 रन पर ही गंवा दिए थे. 

हालांकि, इसके बावजूद कप्तान खान ने हार नहीं मानी. तीसरे ओवर में बल्लेबाजी के लिए उतरे राशिद ने कुल 26 गेंदों का सामना किया. इस बीच 3 चौके और 6 छक्के की मदद से 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इस बीच उन्होंने इकराम अली खिल के साथ 73 रन की महत्वपूर्ण अर्धशतकीय साझेदारी भी निभाई.

मैच के दौरान खान ने एक से बढ़कर एक खूबसूरत शॉट लगाए. इसमें 'नो-लुक' सिक्स से लेकर 'हेलिकॉप्टर शॉट' तक शामिल रहे. हालांकि, इसके बावजूद वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. 

Advertisement

बारिश से प्रभावित मुकाबले में जीत के लिए द स्पीन घर टाइगर्स को 139 रन का संशोधित लक्ष्य मिला था, लेकिन पूरी टीम 12 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 109 रन तक ही पहुंच पाई. 

जिसकी वजह से उनकी टीम को डीएलएस पद्धति के तहत 26 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा. मैच के दौरान राशिद को विपक्षी टीम के गेंदबाज मोहम्मद गुल अलीजई ने 9वें ओवर में आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- बारिश के बीच ये क्या कर रहे हैं बाबर आजम? कोच जेसन गिलेस्पी भी दिखे गंभीर, VIDEO
 

Featured Video Of The Day
Mumbai Coastal Road से 1 घंटे की दूरी 25 मिनट में होगी तय; कल से कर सकेंगे सफर
Topics mentioned in this article