PAK vs ENG: "पाकिस्तान टीम को...", इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले को लेकर रमीज़ राजा का बड़ा बयान आया सामने

Ramiz Raja on PAK vs ENG 1st Test: पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में 86 ओवर में 328/4 रन बनाए.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
R

Ramiz Raja on Abdullah Shafique and Shan Masood Century: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने वाली पाकिस्तान टीम को 8 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा, लेकिन उसके बाद सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक और कप्तान शान मसूद के ठोस शतकों की बदौलत पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन सोमवार को मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में 86 ओवर में 328/4 रन बनाए. शांत पिच और चमकती धूप में, मसूद (151) और शफीक (102) के बीच 253 रनों की साझेदारी ने सुनिश्चित किया कि स्टंप्स बुलाए जाने तक दिन पाकिस्तान के नाम रहा. इंग्लैंड के लिए, यह काफी हद तक कड़ी मेहनत और लक्ष्य का पीछा करने का दिन था, हालांकि गस एटकिंसन ने दो विकेट लिए. पहली बार विदेशी टेस्ट मैच खेल रहे एटकिंसन ने चौथे ओवर में सैम अयूब को लेग पर कैच कराया.

रमीज राज़ा ने पाकिस्तान टीम को लेकर कहा

पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन को लेकर रमीज़ राजा ने कप्तान शान मसूद और अब्दुल्ला शफीक की जमकर तारीफ की, लेकिन साथ ही रमीज़ राजा ने एक कमजोर कड़ी को लेकर भी पाकिस्तान टीम को आईना भी दिखाया है. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज गंवाने के बाद पाकिस्तान टीम की बहुत किरकिरी हुई थी जिसे लेकर ये इशारा समझा जा सकता है. पहले दिन की विकेट बैटिंग पिच लगी, लेकिन अभी बहुत क्रिकेट बची हुई है और जैसे-जैसे घास कम होगी वैसे वैसे वेरिएशन आएगी और गेंद स्पिन करेगा और बल्लेबाज़ी आसना नहीं रहेगी और ये कहना की (Ramiz Raja on PAK vs ENG 1st Test Pitch) पिच एक रोड की तरह और ऐसी ही रहेगी ये कहना बहुत जल्दबाज़ी होगी और पाकिस्तान की बात करे तो उनकी बल्लेबाज़ी दूसरी पारी में अच्छी नहीं रही है 

शफीक को अपना टेस्ट शतक बनाने के लिए अपनी लय हासिल करने से पहले शुरुआत में सतर्क रहना पड़ा. पाकिस्तान को किस्मत का भी साथ मिला. मसूद ने इंग्लैंड के डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्स के खिलाफ 16वें ओवर में एलबीडब्ल्यू के फैसले को रिव्यू के जरिए पलट दिया और टीम के कप्तान के रूप में अपना पहला टेस्ट शतक बनाया. शफीक, जिन्होंने अपनी पिछली सात टेस्ट पारियों में छह एकल अंकों का स्कोर दर्ज किया, 34 रन पर रन आउट होने के प्रयास में बच गए, जब स्टैंड-इन कप्तान ओली पोप ने उन्हें आउट करने का मौका गंवा दिया और तीन अंकों के स्कोर के साथ उनके कम रन को समाप्त करने के लिए आगे बढ़े. जैसे ही लगा कि ऐंठन से जूझने के बावजूद सेट बल्लेबाज दिन के अंत तक नाबाद रहेंगे, वे 17 गेंदों के अंतराल में आउट हो गए.

Advertisement

शफीक को एटकिंसन ने आउट किया, जबकि मसूद वापसी कर रहे जैक लीच का शिकार बने. सऊद शकील और बाबर आज़म ने चौथे विकेट के लिए 132 गेंदों पर 61 रन जोड़े, इससे पहले कि बाद में क्रिस वोक्स ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. शकील नाइटवॉचमैन नसीम शाह के साथ 35 रन बनाकर नाबाद रहे, और पाकिस्तान को उम्मीद होगी कि वह और बाकी बल्लेबाज दूसरे दिन और रन बनाएंगे, क्योंकि शफीक और मसूद ने अपने शानदार शतकों के ज़रिए पहली पारी में बड़े स्कोर के लिए मंच तैयार किया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election Result: Julana सीट से Congress प्रत्याशी Vinesh Phogat की जीत