IPL 2025: जिसने टीम इंडिया को बनाया चैंपियन, उसे राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में दी बड़ी जिम्मेदारी

Rajasthan Royals Appoint Vikram Rathour as Batting Coach: राजस्थान रॉयल्स की टीम ने टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर को अपना अगला बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Royals Appoint Vikram Rathour as Batting Coach: आईपीएल 2025 के आगाज होने में अभी काफी दिन शेष बचे हुए हैं. उससे पहले आगामी सीजन के लिए इस बार मेगा ऑक्शन होने वाली है. ऑक्शन से पहले एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. राजस्थान रॉयल्स की टीम ने टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर को आगामी सीजन के लिए अपना बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है. 

राहुल द्रविड़ को हाल ही में मिली है अहम जिम्मेदारी 

विक्रम राठौर से पहले हाल ही में फ्रेंचाइजी ने टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को अपना हेड कोच नियुक्त किया था. राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ने से पहले यह जोड़ी टीम इंडिया के लिए भी एक साथ काम कर चुकी है. इस दौरान इनकी देखरेख में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा. 

राहुल द्रविड़ और विक्रम राठौर की जुगलबंदी ने भारत को दिलाया वर्ल्ड कप 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए खिताब पर अपना कब्जा जमाया था. उस दौरान खिलाड़ियों के साथ-साथ सपोर्ट स्टाफ की भी जमकर सराहना हुई थी. टूर्नामेंट के दौरान राहुल द्रविड़ टीम के मुख्य कोच थे. 

वहीं टीम के बल्लेबाजी कोच की भूमिका विक्रम राठौर ने निभाई थी. इनकी जुगलबंदी के कमाल से टीम इंडिया करीब 13 साल बाद आईसीसी के किसी बड़े टूर्नामेंट पर अपना कब्जा जमाने में कामयाब हुई थी. 

भारत के लिए टेस्ट और वनडे में शिरकत कर चुके हैं विक्रम राठौर

विक्रम राठौर देश के लिए टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में शिरकत कर चुके हैं, लेकिन उनका क्रिकेट करियर उतना लंबा नहीं रहा. उन्होंने देश के लिए टेस्ट में 6 मैच खेलते हुए 10 पारियों में 13.10 की औसत से 131 और वनडे में 7 मैच खेलते हुए 7 पारियों में 27.57 की औसत से 193 रन बनाए हैं.  

Advertisement

यह भी पढ़ें- 'अरे दीवानो मुझे पहचानो', बिहार के लाल ने अपने दूसरे ही मुकाबले में दुनिया को चौंकाया, BAN को दिया डबल शॉक, VIDEO

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: इस बार बाहरी बनाम स्थानीय उम्मीदवार का मुद्दा गर्म | NDTV India
Topics mentioned in this article