VIDEO: जिसका खतरा था वहीं हुआ, राहुल द्रविड़ की भविष्यवाणी हुई सच

Rahul Dravid Prediction True: पिच को लेकर भारतीय कोच राहुल द्रविड़ की भविष्यवाणी सच साबित होती हुई नजर आ रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Rahul Dravid

Rahul Dravid Prediction True: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज तो हो गया है, लेकिन कई क्रिकेटर अमेरिका और वेस्टइंडीज की पिचों से खुश नहीं हैं. लोग लगातार मैदान की स्थिति पर सवाल उठा रहे हैं. टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ भी इसपर अपना विचार रख चुके हैं. उनका मानना है कि यहां की जमीन थोड़ी नरम और स्पंजी है. जहां आप हैमस्ट्रिंग और पिंडलियों पर इसका असर महसूस कर सकते हैं.

वेस्टइंडीज बनाम पापुआ न्यू गिनी मैच के दौरान यह देखने को भी मिला. मैच के दौरान गेंद को रोकने के प्रयास में जब पापुआ के खिलाड़ी ने मैदान में डाइव लगाया तो उसका पैर जमीन गीली होने की वजह से फंस गया. इस दौरान मैदान में फिसल नहीं पाने की वजह से वह मुंह के बगल सीमा रेखा के पास गिर और उसे बुरी तरह से चोटिल भी हो गया.

खिलाड़ी के चोट का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि जब वह मैदान में गिरा तब उसे कुछ देर तक दर्द से कराहते हुए देखा गया. इस दौरान वह मैदान से उठ भी नहीं पाया और दूसरे खिलाड़ी को गेंद फेंकने पड़ी. 

खिलाड़ी को चोटिल देख टीम के फिजियो तुरंत मैदान में आए और उन्होंने उपचार प्रक्रिया शुरू की. सुखद भरी खबर यह रही है कि क्रिकेटर के चोटिल होने के बावजूद खेल पर इसका कोई असर नहीं पड़ा और मैच जारी रहा.

वेस्टइंडीज को मिली जीत

गुयाना में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था. मिले निमंत्रण को स्वीकार करते हुए पापुआ न्यू गिनी की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाए में कामयाब हुई थी.

Advertisement

विपक्षी टीम की तरफ से मिले 137 रन के लक्ष्य को मेजबान टीम ने 1 ओवर शेष रहते 5 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. टीम की जीत में  रोस्टन चेज (42*) का अहम योगदान रहा. जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया.

यह भी पढ़ें- VIDEO: बाबर आजम और सुनील गावस्कर के बीच क्या हुई बातचीत? T20 World Cup में खतरा न बन जाए गुरु ज्ञान

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hindenburg Case में China का हाथ? Mahesh Jethmalani ने बताया क्या कार्रवाई होनी चाहिए!