फाइनल मुकाबले में भी विवादित फैसला, DRS गड़बड़ी का शिकार बना KKR का स्टार!

DRS Glitch Hits IPL 2024 Final: आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में भी विवादित फैसला सामने आया है. यहां डीआरएस गड़बड़ी की वजह से केकेआर स्टार को अपना विकेट गंवाना पड़ा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Rahmanullah Gurbaz

DRS Glitch Hits IPL 2024 Final: आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला भी विवादों से घिरा रहा. फाइनल मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज जबर्दस्त लय में नजर आ रहे थे. लग रहा था कि वह आज अपने आईपीएल करियर का तीसरा अर्धशतक पूरा कर लेंगे. लेकिन विवादित तरीके से वह आउट हो गए. 

यह वाक्या केकेआर की बल्लेबाजी के दौरान दिखा. 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर वह शाहबाज अहमद के खिलाफ स्वीप शॉट खेलने के प्रयास में आउट दिए गए. यहां अंपायर के उंगली उठाते ही गुरबाज ने तुरंत रिव्यू का फैसला लिया. क्योंकि उन्हें पूरी उम्मीद थी कि वह नॉट आउट थे.

Advertisement

हालांकि, जब तीसरे अंपायर के पास यह फैसला पहुंचा तो उन्होंने बल्ले की अंदरूनी किनारे के जांच करने की कोशिश की, लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकला और अंपायर के निर्णय को ही सर्वमान्य माना गया. 

लेकिन इस बीच कमेंट्री बॉक्स में मौजूद रवि शास्त्री को कहते हुए सुना गया कि बॉल ट्रैकिंग और अल्ट्राएज मशीन काम नहीं कर रहा था. जिसकी वजह से तीसरे अंपायर ने भी मैदानी अंपायर के निर्णय को मानते हुए एसआरएच के हक में फैसला सुनाया.

फाइनल में अर्धशतक से चुके रहमानुल्लाह गुरबाज

आउट होने से पूर्व रहमानुल्लाह गुरबाज चेन्नई में अच्छे लय में नजर आ रहे थे. केकेआर के लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने पारी का आगाज किया. इस बीच 32 गेंद में 121.88 की स्ट्राइक रेट से 39 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 2 छक्के निकले. 

यह भी पढ़ें- जीत मिलते ही गंभीर के पैरों में झुक गए रिंकू, सोशल मीडिया पर तस्वीरें मचा रही हैं तहलका

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Case: जांच के बाद पेपर लीक धांधली में CBI की गिरफ्त में 7 आरोपी, Patna में पूछताछ जारी