PCB के नए चीफ ने भारत के साथ क्रिकेट संबंधों पर बताई अपनी राय, द्विपक्षीय सीरीज को लेकर ये कहा

पाकिस्तान ने 2012 में छह मैचों की सफेद गेंद की सीरीज (India vs Pakistan) के लिए भारत का दौरा किया था लेकिन पिछले 10 सालों में कोई द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला गया है

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
Najam Sethi

India vs Pakistan: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की प्रबंध समिति के प्रमुख नजम सेठी (Najam Sethi) ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि जब भारत के साथ क्रिकेट संबंधों की बात आएगी तो वह सरकार की सलाह पर काम करेंगे. रमीज राजा (Ramiz Raja) को बुधवार को PCB अध्यक्ष पद से हटाकर देश में अगले चार महीनों तक क्रिकेट का संचालन करने के लिए सेठी की अगुवाई में 14 सदस्यीय पैनल नियुक्त किया है.

सेठी ने लाहौर में पत्रकारों से कहा, “जब भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय और अन्य क्रिकेट रिश्तों की बात आएगी तो दोनों देशों की सरकारों से सलाह ली जायेगी.”

भारत ने 2008 एशिया कप (Asia Cup) के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है और इसी साल 26 नवंबर को मुंबई आतंकी हमले के बाद 2009 के शुरू में होने वाली द्विपक्षीय सीरीज (India Pakistan Bilateral Series) भी रद्द कर दी गयी थी.

पाकिस्तान ने 2012 में छह मैचों की सफेद गेंद की सीरीज (India vs Pakistan) के लिए भारत का दौरा किया था लेकिन पिछले 10 सालों में कोई द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला गया है. दोनों टीमें केवल विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और एशियाई क्रिकेट परिषद के टूर्नामेंट में ही एक दूसरे से भिड़ी हैं.

सेठी 2013 और 2018 के बीच बोर्ड चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रह चुके हैं. पर 2018 में इमरान खान की अगुआई वाली सरकार के आने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था.

पुराने प्रबंधन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए पाकिस्तान की टेस्ट टीम की घोषणा की है जिससे सेठी खुश नहीं हैं.

Advertisement

उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि टीम में बदलाव की जरूरत है या नहीं, हम देखेंगे कि नये विचारों की जरूरत है या नहीं. बेहतर होता कि टीम की घोषणा नहीं की जाती.”

IPL 2023 Auction: किस टीम के पर्स में कितनी राशि, यहां जानिए हर टीम के उपलब्ध स्लॉट

IPL Auction 2023 की तारीख और समय, लाइव स्ट्रीमिंग चैनल, बेस प्राइस के साथ खिलाड़ियों की पूरी सूची जानिए यहां

Video Game की तरह Batting करने वाले Suryakumar Yadav को किस पिच ने डराया?

Featured Video Of The Day
Animal में Ranbir की मम्मी बनीं Charu Shankar चाहती हैं Tabu से शादी…क्यों भई?
Topics mentioned in this article