PBKS vs RCB: आशीष नेहरा ने आरसीबी की हार के बाद विराट की इस रणनीति पर उठाया सवाल

IPL, PBKS vs RCB: विशेषज्ञ और मीडिया विराट की इस रणनीति को लेकर चर्चा कर रहे हैं. पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में आरसीबी की बल्लेबाजी बुरी तरह से चरमरा गयी. पिछले सभी मैचों विराट कोहली ने हर्षल पटेल (Harshal Patel) को स्लॉग ओवर स्पेशलिस्ट के रूप में इस्तेमाल किया है.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
IPL 2021: विराट कोहली को नेहरा की बात पर ध्यान देना होगा
नई दिल्ली:

केएल राहुल (KL Rahul) की पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को 34 रन से हराया, तो अब विराट कोहली (Virat Kohli) की रणनीति पर सवाल उठ रहा है. विशेषज्ञ और मीडिया विराट की इस रणनीति को लेकर चर्चा कर रहे हैं. पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में आरसीबी की बल्लेबाजी बुरी तरह से चरमरा गयी. पिछले सभी मैचों विराट कोहली ने हर्षल पटेल (Harshal Patel) को स्लॉग ओवर स्पेशलिस्ट के रूप में इस्तेमाल किया है. शुरुआती कुछ मैचों में विराट का यह तरीका बहुत ही कारगर साबित हुआ, लेकिन पिछले दो मैचों में स्लॉग ओवरों में चेन्नई और पंजाब के खिलाफ क्रमश: 37 और 22 रन खर्च किए. 

उनाडकट ने किया कोविड-19 पीड़ितों की मदद को इतनी रकम देने का ऐलान

इस पर पूर्व सीमर आशीष नेहरा ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि जब कोई भी गेंदबाज स्लॉग ओवरों में गेंदबाजी करने आता है, तो यह एक अनिवार्य सी बात होती है कि वह रन लुटाएगा, लेकन हर्षल पटेल के पास बुमराह और मोहम्मद शमी जैसी काबिलियत नहीं है, जो आखिरी ओवरों में बल्लेबाजों के लिए खासे मुश्किल साबित होते हैं. नेहरा बोले कि चेन्नई में खेलते हुए हर्षल बहुत ही शानदार थे क्योंकि वहां के हालात उनके लिए पूरी तरह अनुकूल थे. लेकिन शमी के पास बुमराह या शमी जैसी योग्यता नहीं है. इसलिए आरसीबी को स्लॉग ओवरों में अपने गेंदबाज बदलते रहने होंगे. 

कप्तान शोएब मलिक ने अपनी संन्यास की अफवाहों पर स्थिति की साफ, बोले कि...

नेहरा ने कहा कि गेंद के साथ पटेल की योग्यता सीमित है. जब 170-180 के स्कोर में जब कोई गेंदबाज कोटे में 53 रन दे रहा है. और वह भी दो बार. इसका मतलब यह है कि कहीं न कहीं कुछ गलत है. आरसीबी को आखिरी ओवरों कायल जैमिसन और मोहम्मद सिराज को यह जिम्मेदारी देनी चाहिए. पंजाब के खिलाफ दोनों ने ही तीन-तीन ओवर गेंदबाजी की. यही वह एरिया है, जहा विराट को ध्यान देने की जरूरत है. 

Advertisement

VIDEO: कुछ दिन पहले हुयी नीलामी में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​

Advertisement
Featured Video Of The Day
22 साल इजरायली Jail में रह 'खान यूनिस का कसाई' Yahya Sinwar, अब हुई मौत