भारतीय दिग्गज ने कर दी भविष्यवाणी, इन 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने जा रही है सनराइजर्स हैदराबाद, भुवनेश्वर की छुट्टी तय

Sunrisers Hyderabad Can Release Bhuvneshwar Kumar: आकाश चोपड़ा का कहना है एसआरएच की टीम आगामी सीजन के लिए ट्रेविस हेड, पैट कमिंस, हेनरिक क्लासेन और अभिषेक शर्मा को रिटेन कर सकती है. इसके अलावा उनका मानना है कि इस साल फ्रेंचाइजी भुवनेश्वर कुमार को रिलीज कर सकती है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
S

Sunrisers Hyderabad Can Release Bhuvneshwar Kumar: आईपीएल के 18वें सीजन के आगाज में अभी काफी दिन शेष है. हालांकि, सभी टीमों ने आगामी सीजन के लिए अभी से रणनीति बनानी शुरू कर दी है. लोग लगातार कयास लगा रहे हैं कि आगामी सीजन से पूर्व कौन सी टीमें किन खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज कर सकती हैं. फैंस ही नहीं अब पूर्व क्रिकेटर भी कई टीमों के बारे में अपने विचार साझा करने लगे हैं. इन्हीं खिलाड़ियों में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को लेकर अपना विचार साझा किया है. 

आकाश चोपड़ा का मानना है कि फ्रेंचाइजी आगामी सीजन से पूर्व टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को रिलीज कर सकती है. क्योंकि उनकी टीम में उनसे भी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. ऐसे में फ्रेंचाइजी पहले उन खिलाड़ियों को अपने बेड़े में शामिल करने की कोशिश करेगी. आकाश की माने तो एसआरएच की टीम आगामी सीजन के लिए क्रमशः पैट कमिंस, ट्रेविस हेड, हेनरिक क्लासेन और अभिषेक शर्मा को रिटेन कर सकती है. 

पिछले साल कुछ खास नहीं था भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन 

भुवनेश्वर कुमार पिछले एक दशक से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का अहम हिस्सा हैं. हालांकि, पिछले कुछ सालों में उनका प्रदर्शन गिरा है. आईपीएल के 17वें सीजन में तो वह बेहद औसत नजर आए थे. 

आईपीएल 2024 के दौरान उन्होंने एसआरएच के लिए कुल 16 मैच खेले. इस बीच उन्हें 11 सफलता हाथ लगी. मुश्किल वाली बात जो रही वह यह थी कि इस दौरान उन्होंने 9.35 की औसत से रन लुटाए. जो उनकी मौजूदा छवि को देखते हुए सही नहीं कहा जा सकता सकता है. 

आकाश चोपड़ा ने बताया भुवनेश्वर के रिलीज होने का कारण 

आकाश चोपड़ा का कहना है एसआरएच की टीम, ''ट्रेविस हेड, पैट कमिंस, हेनरिक क्लासेन और अभिषेक शर्मा को अपने टीम में बनाए रख सकती है. मेरे हिसाब से भी इन्हीं चारो खिलाड़ियों को रिटेन किया जाना चाहिए. क्योंकि आप उनके कौशल को जानते हैं और उन्हें कहीं जाने नहीं देना चाहेंगे.''

पूर्व क्रिकेटर ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, ''इसमें से 2 बाएं हाथ के ओपनर हैं. ये छक्के लगाने में माहिर हैं. वहीं क्लासेन मध्यक्रम में आकर तबाही मचाते हैं. मार्करम के साथ विदेशी खिलाड़ी वाली समस्या हो सकती है. मुझे भी नहीं पता कि कितने विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन करने की सुविधा इस साल प्राप्त होगी.''

Advertisement

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा, ''मुझे नहीं नजर आ रहा है कि फ्रेंचाइजी इस बार भुवनेश्वर कुमार को रिटेन करने वाली है. क्योंकि टीमें खिलाड़ियों को आगामी 3 साल को ध्यान में रखते हुए रिटेन करेंगी. मेरा मानना है कि इस बार ऑक्शन और रिटेंशन बहुत ही मजेदार होने वाला है.''

यह भी पढ़ें- ''आप जैसे खुद्दार इंसान को धोखा कैसे मिल गया'', किसके इलाज की बात कर रहे हैं शिखर धवन? VIDEO

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Bharatiya Antariksha Station:अंतरिक्ष में भारत के बड़े सपनों को पूरा करने की तैयारी|Khabron Ki Khabar