कप्तान पैट कमिंस ने लगाई ऑस्ट्रेलियाई टीम की क्लास, बोले- स्लेजिंग छोड़कर अपने काम पर ध्यान दें सभी खिलाड़ी

'मुझे इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) जैसा नेतृत्वकर्ता पसंद है. मुझे कप्तानी पर उनका दृष्टिकोण पसंद है और वह कैसे टीम को एकजुट करता है. मैंने पिछले कुछ वर्षों से आईपीएल में इयोन के साथ काम किया है'

कप्तान पैट कमिंस ने लगाई ऑस्ट्रेलियाई टीम की क्लास, बोले- स्लेजिंग छोड़कर अपने काम पर ध्यान दें सभी खिलाड़ी

कमिंस ने उस्मान ख्वाजा की जमकर तारीफ की है

खास बातें

  • कमिंस ने कहा इयोन मोर्गन की कप्तानी उन्हें पसंद
  • आराम से चुपचाप अपने काम पर ध्यान दें
  • किसी को कोई स्लेजिंग की जरुरत नहीं
नई दिल्ली:

आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिन्स (Pat Cummins) ने अपने खिलाड़ियों से छींटाकशी करने के बजाय स्वयं के काम पर ध्यान देने के लिये कहा है. गेंद से छेड़छाड़ के 2018 के प्रकरण के बाद आस्ट्रेलिया की क्रिकेट संस्कृति में बदलाव आया है. इंग्लैंड (England) के खिलाफ वर्तमान एशेज श्रृंखला (The Ashes) में एक भी अप्रिय घटना नहीं घटी जिसके लिये कमिन्स ने अपने नेतृत्वकौशल को ही नहीं बल्कि अपने साथी खिलाड़ियों को भी श्रेय दिया.

यह पढ़ें- IPL Mega Auction में इस ऑस्ट्रेलियाई धांसू तेज गेंदबाज को लेकर मचेगी होड़, छह साल बाद हो रही है वापसी

p1nilej8

इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने सिडनी टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले उस्मान ख्वाजा के प्रयासों की सराहना की तो आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी विरोधी टीम के क्रिकेटरों के अच्छे प्रदर्शन को सराहा. कमिन्स ने कहा कि उनकी नेतृत्व शैली काफी हद तक इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन से मिलती है.


‘सिडनी मॉर्निंग हेरल्ड' के अनुसार कमिन्स ने कहा, मैं अलग तरह के नेतृत्वकर्ताओं पर गौर करता हूं और मुझे इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) जैसा नेतृत्वकर्ता पसंद है. मुझे कप्तानी पर उनका दृष्टिकोण पसंद है और वह कैसे टीम को एकजुट करता है. मैंने पिछले कुछ वर्षों से आईपीएल में इयोन के साथ काम किया है और जीवन को लेकर हमारा नजरिया एक जैसा है. उन्होंने कहा, मैं अपने सभी खिलाड़ियों को अपनी अलग पहचान बनाने के लिये प्रोत्साहित करता रहता हूं. उन्हें किसी को प्रभावित करने या छींटाकशी करने का प्रयास करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि अतीत में ऐसा होता रहा है.

यह पढ़ें- IND vs SA : आज लेंगे जसप्रीत बुमराह बदला ! VIDEO में देखिए बाउंसर मारकर कैसा था रबाडा का रिएक्शन

कमिन्स ने कहा कि उन्हें अपनी टीम के व्यवहार पर गर्व है. उन्होंने कहा, इसमें कोई संदेह नहीं कि पहला टेस्ट मैच बहुत सहजता से खेला गया और यह (छींटाकशी) नजर रखने वाली चीज है. आप इस क्षेत्र में अपने कार्यों से आगे बढ़ते हैं. कमिन्स ने कहा, उन्हें पता कि आस्ट्रेलिया के क्रिकेट प्रशंसक उनसे क्या चाहते हैं. मैं सारा श्रेय नहीं लूंगा, मेरे साथियों ने बहुत अच्छी भूमिका निभायी है.

First Class Cricket और Test Match Cricket में क्या अंतर होता है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

. ​