IPL के महान कप्तान बनने से 3 विकेट दूर पैट कमिंस, क्या आज रच पाएंगे इतिहास?

Pat Cummins 3 Wickets Away From Surpassing Shane Warne Huge Record: फाइनल मुकाबले में पैट कमिंस को 3 विकेट मिलती है तो वह आईपीएल में बतौर कप्तान सर्वाधिक विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Pat Cummins 3 Wickets Away From Surpassing Shane Warne Huge Record: इंतजार का पल समाप्त होने के बेहद करीब है. 17वें सीजन का फाइनल मुकाबला कुछ देर में शुरू होने वाला है. मैच के दौरान सभी की निगाहें एसआरएच के कप्तान पैट कमिंस के ऊपर टिकी रहेंगी. 

दरअसल, आज के मुकाबले में कमिंस का जलवा देखने को मिला तो वह पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे. 

आईपीएल में बतौर कप्तान एक सीजन में सर्वाधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड वॉर्न के नाम दर्ज है. हालांकि, आज के मुकाबले में कमिंस 3 विकेट चटकाने में कामयाब होते हैं तो वॉर्न के इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. 

शेन वॉर्न ने आईपीएल के पहले सीजन (2008) में राजस्थान रॉयल्स की कमान संभाली थी. इस दौरान बतौर कप्तान उनका प्रदर्शन काफी सराहनीय था. उन्होंने टीम के लिए उस साल 19 विकेट चटकाए थे. जो बतौर कप्तान सर्वाधिक विकेट लेने का उनके नाम अबतक रिकॉर्ड है. 

वहीं जारी सीजन (आईपीएल 2024) में पैट कमिंस एसआरएच के लिए 15 मुकाबलों में बतौर कप्तान खेलते हुए 17 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. अगर फाइनल मुकाबले में भी वह 3 विकेट अपने नाम करने में कामयाब रहते हैं तो वॉर्न की खास उपलब्धि को अपने नाम कर लेंगे.

आईपीएल 2024 में कमिंस की दिख रही है धूम

आईपीएल 2024 में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की जबर्दस्त धूम दिख रही है. उन्होंने अपनी टीम के लिए टूर्नामेंट में अबतक 15 मैच खेले हैं. इस बीच उनको 15 पारियों में 32.23 की औसत से 17 सफलता हाथ लगी है. 

Advertisement

मौजूदा समय में वह सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में 9वें स्थान पर काबिज हैं. जारी सीजन में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 43 रन खर्च कर 3 विकेट है. वहीं बल्लेबाजी के दौरान उनके बल्ले से 9 पारियों में 22.40 की औसत से 112 रन निकले हैं.

यह भी पढ़ें- KKR vs SRH, IPL 2024 Final : आईपीएल फाइनल में किसका चलेगा सिक्का, किस टीम का पलड़ा है भारी, कौन होगा X Factor, जानें सबकुछ

Advertisement
Featured Video Of The Day
Tamil Nadu के Deputy CM की शपथ लेंगे Udhayanidhi Stalin | Breaking News | M K Stalin | NDTV India