शोएब मलिक का पचासा, सोहेल तनवीर का W,W,W,W, फिर 'बूम बूम', धड़ाम हो गई 'यूनिवर्स बॉस' की टीम

World Championship of Legends 2024: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 का चौथा मुकाबला 4 जुलाई को पाकिस्तान चैंपियन और वेस्टइंडीज चैंपियन के बीच बर्मिंघम में खेला गया. यहां पाकिस्तान की टीम 29 रन से मैदान मारने में कामयाब रही.

Advertisement
Read Time: 2 mins
S

World Championship of Legends 2024: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 का चौथा मुकाबला 4 जुलाई को पाकिस्तान चैंपियन और वेस्टइंडीज चैंपियन के बीच बर्मिंघम में खेला गया. यहां पाकिस्तान की टीम 29 रन से मैदान मारने में कामयाब रही. दरअसल, इस रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान चैंपियन के कप्तान यूनुस खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. कप्तान के फैसले को सही साबित किया मध्यक्रम के अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक ने. उन्होंने अपनी टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 41 गेंदों का सामना किया. इस बीच वह 131.71 की स्ट्राइक रेट से 54 रन बनाने में कामयाब रहे. उनके अलावा टीम के लिए सलामी बल्लेबाज शरजील खान ने 15 गेंद में 35 और निचले क्रम में आमेर यामीन ने महज 11 गेंदों में नाबाद 29 रन की पारी खेली. जिसके बदौलत टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाने में कामयाब रही. 

पाकिस्तान की तरफ से मिले 195 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज चैंपियन की पूरी टीम निर्धारित ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन ही बना सकी. टीम को क्रिकेट जगत में 'यूनिवर्स बॉस' नाम से मशहूर क्रिस गेल से एक विस्फोटक पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह पारी का आगाज करते हुए 11 गेंदों में महज 2 रन बनाकर सोहेल तनवीर का शिकार बने. उनका शानदार कैच मिस्बाह ने पकड़ा. 

टीम के लिए ड्वेन स्मिथ पारी का आगाज करते हुए सर्वोच्च स्कोरर रहे. टीम के लिए उन्होंने 46 गेंदों का सामना किया. इस बीच वह 141.3 की स्ट्राइक रेट से 65 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 2 छक्के निकले. 

Advertisement

पाकिस्तान की तरफ से गेंदबाजी में भी सोहेल तनवीर का कहर देखने को मिला. टीम के लिए उन्होंने 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए महज 14 रन खर्च कर सर्वाधिक 4 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा शाहिद अफरीदी ने 3 और वहाब रियाज ने 2 सफलता प्राप्त की.

Advertisement

यह भी पढ़ें- ''इंडिया तुम मेरे लिए दुनिया हो'', हाय एक ही दिल है पंड्या बाबू, कितनी बार जीतोगी, VIDEO

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: लेबनान में हिज़्बुल्लाह के ठिकाने पर इज़रायली हमला