Pak vs Eng 1st Test: हैरी ब्रूक ने तोड़ दिया मोहिंदर अमरनाथ का स्पेशल रिकॉर्ड, पाकिस्तान धरती पर रिकॉर्ड बनने वाले इकलौते भारतीय

Harry Brook: हैरी ब्रूक तीसरे दिन के खेल की समाप्ति पर 141 रन बनाकर जमे हुए हैं. और शतक के साथ ही कई रिकॉर्ड उन्होंने अपनी झोली में जमा किए

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
H
नई दिल्ली:

इंग्लिश बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने मुल्तान में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन नाबाद 141 रन की पारी खेली, तो उनके बल्ले से कई रिकॉर्ड निकले, तो इसी के साथ ही उन्होंने भारतीय दिग्गज मोहिंदर अमरनाथ का भी एक स्पेशल रिकॉर्ड तोड़ा दिया. वास्तव में अमरनाथ पाकिस्तान की जमीं पर कारनामा करने वाले इकलौते भारतीय बल्लेबाज थे. और वर्तमान में जैसे हालात दोनों देशों के बीच हैं, उसे देखकर लगता नहीं कि आने वाले कई सालों में भी तोड़ने की बात तो दूर, मोहिंदर के रिकॉर्ड की बराबरी भी कोई भारतीय बल्लेबाज कर पाएगा. ब्रूक ने तीसरे दिन की समाप्ति पर नाबाद 141 रन बनाकर अपने करियर का छठा शतक जड़ा. 

ब्रूक ने मीलों के अंतर से रिकॉर्ड तोड़ा अमरनाथ का!

ब्रूक का यह पाकिस्तान की धरती पर लगातार चौथे टेस्ट में चौथा और लगातार तीसरी पारी में जड़ा गया शतक रहा, जिसने उन्होंने वेरी-वेरी स्पेशल बल्लेबाज का दर्ज दिला दिया. जब बात पाकिस्तान धरती पर किसी भारतीय बल्लेबाज के चार टेस्ट शतक जड़ने की आती है, तो इस मामले में मोहिंदर अमरनाथ इकलौते बल्लेबाज हैं. लेकिन अमरनाथ और ब्रूक के बीच जिस मीलों के अंतर की बात हम कर रहे हैं, वह यह है कि जहां ब्रूक ने कारनामा करने के लिए सिर्फ 6 पारियां लीं, तो अमरनाथ ने 18 पारियों में चार शतक जड़े थे. मतलब ब्रूक ने 12 पारियों के अंतर से अमरनाथ को मात दी, जो अपने आप में खासा बड़ा अंतर है. 

...और भी ये बल्लेबाज हैं!

वैसे पाकिस्तान की धरती पर सिर्फ तीन ही बल्लेबाज चार टेस्ट शतक जड़ चुक हैं. हैरी ब्रूक, मोहिंदर अमरनाथ के अलावा तीसरे बल्लेबाज श्रीलंका के महान दिग्ज अरविंद-डिसिल्वा हैं (17 पारी). वहीं, पाकिस्तान में तीन-तीन शतक बनाने का कारनामा श्रीलंकाई थिलान समरवीरा (8 पारी) और भारत के राहुल द्रविड़ (9 पारी) ने किया है. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ratan Tata Passes Away: एक सर्वे में जब Ratan Tata को चुना गया सबसे सादगीपूर्ण व्यक्ति