Nz vs Pak: सिडनी की पिच रन से भरपूर, लेकिन न्यूजीलैंड के प्लान "ए" पर लग गया पलीता, पड़ न जाए कहीं भारी

NZ vs PAK semifinal: एडिलेड की पिच पर किसी टीम के लिए जीतने के लिहाज से प्लान ए बहुत ही अहम बात है और यह बात भारत पर भी लागू होगी

Advertisement
Read Time: 19 mins
N
नई दिल्ली:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान (NZ vs PAK Seminal) में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला इसलिए लिया क्योंकि सिडनी की यह पिच रनों से भरपूर दिख रही थी. एकदम सूखी और सफेद. इन इस पर उछाल थी, न ही तेजी. हां मामूली रूप से रुक कर जरूर आ रही थी, लेकिन इस पार भी शाहीन आफरीदी ने सीम और स्विंग करके दिखाया कि वह कि स्तर के गेंदबाज हैं. बहरहाल, कीवियों ने बल्लेबाजी ली जरूर, लेकिन उसका प्लान "ए" नाकाम हो गया.

यहां देखें: 

LIVE SCORECARD

जानें किस टीम के जीतने के हैं ज्यादा प्रतिशत? यहां क्लिक करें

इस बिग बैटल में न्यूजीलैंड का प्लान ए यही था कि पावर-प्ले के शुरुआती ओवरों में जमकर तलवार भांजी जाए! ऐसे में जब पिच आसान दिखी, तो फिन एलन के मुंह में दूसरी ही गेंद से पानी आ गया. और उन्होंने आव न देखा तांव, लगे घुमाने बल्ला. ऐसे में तीसरी ही गेदं पर उनकी आग बुझ गयी, तो पावर प्ले की आखिरी गेंद पर ड्वेन कॉनवे ने रन आउट होकर प्लान ए में पूरी तरह से पलीता लगा दिया. 

और एक ऐसी पिच पर जहां कम से कम शुरुआती छह ओवरों में  आठ रन प्रति ओवर की दर से रन बनने चाहिए थे, वहां कीवी शीर्षक्रम की हवा निकल गयी. और इन ओवरों में रन आए सिर्फ 36 और ऊपर से दो विकेट गंवा दिए. जब आसान पिच पर मैच होते हैं, तो पावर-प्ले की बैटल बहुत ही ज्यादा मायने रखती है. लेकिन न्यूजीलैंड के प्लान  ए पर शाहीन आफरीदी का प्रदर्शन कहीं ज्यादा भारी पड़ा. लय बिगड़ी, तो एक खिलाड़ी रन आउट भी हो गया. कुल मिलाकर उसका प्लान ए चौपट हो गया. निश्चित ही, जब पाकिस्तान जब बल्लेबाजी करेगा, तो उनसके लिए इस पावर-प्ले की बैटल में पाकिस्तान को मात देना आसान नहीं होगा. खासकर तब, जब कप्तान बाबर और रिजवान जैसे बल्लेबाज सामने हों.

Advertisement

ये भी पढ़े-

Video: “अगर सेमीफाइनल जीती तो ट्रॉफी उठाएगी”, AB de Villiers ने बताया इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल

T20 World Cup: ऐसा रहा भारत का सेमीफाइनल तक का सफर, संक्षेप में जानिए 5 मैचों की कहानी

Advertisement

T20 World Cup: 'लोअर ऑर्डर से टीम को काफी उम्मीदें', जानिए सूर्यकुमार के बैटिंग का राज,

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Exit Polls 2024: Kashmir को मिलेगा पहला हिंदू मुख्यमंत्री? BJP नेता Nirmal Singh ने बताया