मैनेजमेंट सूर्यकुमार को नई भूमिका देने के लिए तैयार, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार सबसे बड़ा चैलेंज बरकरार

अब जब वर्ल्ड कप नजदीक आ रहा है, तो मैनेजमेंट ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की समस्या का हल तो निकाल लिया, लेकिन इससे उसका चैलेंज और ज्यादा बढ़ गया है

विज्ञापन
Read Time: 20 mins
नई दिल्ली:

जारी विंडीज दौरे भारतीय मैनेजमेंट World Cup 2023 को ध्यान में रखते हुए प्रयोग नीति अपनाए हुए. और यही वजह है कि दूसरे वनडे में भारत को हार मिली, लेकिन विडंबना यह है कि जारी प्रयोग के बावजूद मैनेजमेंट को जवाब नहीं मिल रहे. न तो सूर्यकुमार के बल्ले से रन निकले हैं और संजू सैमसन भी दूसरे वनडे में क्लिक नहीं कर सके. ऐसे में यह देखना बहुत ही रुचिकर होगा कि भारत तीसरे वनडे में क्या रणनीति अपनाता है. और अब खबर यह है कि भारत अपनी रणनीति में बदलाव करने जा रहा है. इसके तहत मैनेजमेंट सूर्यकुमार यादव को अब नंबर छह की भूमिका देने जा रहा है. सूत्रों के अनुसार यह निर्णय चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर, हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के बीच गहन विचार-विमर्श के बाद लिया गया है. 

"कुछ खिलाड़ियों को अपनी दृष्टिकोण बदलने की..." एशेज के खत्म होने पर सौरव गांगुली ने किया रिएक्ट, ट्वीट ने मचाई खलबली

रिपोर्ट और विश्वस्त सूत्रों के अनुसार नंबर चार पर शिफ्ट किए गए सूर्यकुमार यादव का औसत छह का रहा है. और अब जबकि टीम World Cup 2023 की ओर चल पड़ी है, तो नए प्लान के तहत सूर्य को नंबर छह पर खिलाने की योजना बन गई है. यह वह नंबर है, जहां यादव अपना टी20 शैली की नैसर्गिक बैटिंग कर सकते हैं. मैनेजमेंट का मानना है कि डेथ ओवरों में यादव इस नंबर पर विरोधी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ सकते हैं. 

Advertisement

इस फैसले के बाद भारत के लिए नंबर चार पोजीशन के लिए सबसे बड़ा चैलेंज बन गया है. श्रेयस अय्यर और केएल राहुल दोनों को लेकर ही कुछ साफ पता नही चल रहा है. पिछले विश्व कप से ही नंबर चार मैनेजमेंट के लिए जी का जंजाल बना हुआ है. अभी तक फैंस अंबाती रायडू विवाद नहीं भूले हैं. और न ही इस बात को कैसे साल 2019 विश्व कप में विदाई के बाद नंबर चार बल्लेबाज न ढूंढ  पाने का ठीकरा कैसे संजय बांगड़ पर फोड़ा गया था. समस्या के समाधान के लिए बहुत ज्यादा उम्मीदों के साथ सूर्य़कुमार यादव को यह भूमिका दी गई थी, लेकिन इस क्रम पर यादव खुद को ढालने में पूरी तरह नाकाम साबित हुए. 

Advertisement

यादव दी दुनिया में बहुत ही खास शैली ने टी20 में उन्हें एक अलग ही स्तर का बल्लेबाज बन दिया है. वह ऐसे शॉट खेलते हैं कि दिग्गज दांत तले उंगली दबा लेते हैं. इसमें कोई दो राय नहीं कि वह टी20 में एक मैच विजेता बल्लेबाज हैं. कई बार उन्होंने इसे साबित किया है, लेकिन वनडे में अभी तक खुद को साबित करने में नाकाम रहे हैं. अभी तक खेले 25 वनडे मैचों यादव ने 23.80 का औसत निकाला है, तो उनका स्ट्रा. रटे 100.42 का राह है. 

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* "OUT या NOT OUT.." बेन स्टोक्स ने लिया स्टीव स्मिथ का कैच, अंपायर ने नहीं दिया आउट, खिलाड़ियों को लगा सदमा, Video
* IND vs WI 3rd ODI: रोहित-विराट की वापसी से बदलेगा भारतीय XI का समीकरण, सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन को लेकर खड़ा हुआ कंफ्यूजन

Featured Video Of The Day
Salman Khan के लिए आया धमकी भरा मैसेज, Lawrence से दुश्मनी खत्म कराने के मांगे 5 करोड़