जोंटी रोड्स नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है दुनिया का सबसे बेस्ट फील्डर, एबी डिविलियर्स ने बताया

AB de Villiers on Best Fielder, एबी डिविलियर्स ने सबसे बेहतरीन फील्डर के बारे में बात की है, अपने इंस्टाग्राम पर एबी ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जिसे वो बेस्ट फील्डर करार देते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
W

AB de Villiers on Best Fielders in the World: धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले एबी डिविलियर्स ने सबसे बेहतरीन फील्डर के बारे में बात की है. यूं तो विश्व क्रिकेट में जोंटी रोंड्स  को बेस्ट फील्डर कहा जाता है लेकिन डिविलियर्स ने रोड्स को बेस्ट फील्डर करार नहीं दिया है. एबी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है और विश्व क्रिकेट के बेहतरीन फील्डर को लेकर अपनी राय  दी है. ( AB de Villiers on Jonty Rhodes). एबी ने रोड्स को लेकर बात की और कहा कि, "इसमें कोई शक नहीं है कि जोंटी एक बेहतरीन फील्डर हैं और वो ऑल टाइम ग्रेट हैं लेकिन मैं यहां हर्शल गिब्स (AB de Villiers on Herschelle Gibbs) का नाम लूंगा. मेरे नजर में हर्शल गिब्स भी एक बेहतरीन फील्डर थे". 

एबी ने हर्शल गिब्स को बेस्ट फील्डर का टैग देकर फैन्स को चौंका दिया है. Herschelle Gibbs ने अपने टेस्ट करियर में 94 कैच पकड़े थे तो वहीं, वनडे में 108 कैच लपकने में सफल रहे थे. 

Advertisement

जब कैच नहीं वर्ल्ड कप गिरा दिया था गिब्स ने

भले ही एबी ने गिब्स को दुनिया के बेस्ट फील्डर के तौर पर चुना है लेकिन 1999 वर्ल्ड कप में गिब्स ने स्टीव वॉ का एक ऐसा कैच छोड़ दिया था जिसने साउथ अफ्रीका का वर्ल्ड कप जीतने से सपने पर पानी फेर दिया था. स्टीव वॉ ने उस कैच को लेकर कहा था कि 'गिब्स तुमने कैच नहीं कप गिराया है". इस मैच में स्टीव वॉ ने कैच छूटने के बाद शतक ठोककर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई थी. 

Advertisement

कब हुआ था
13 जून, 1999 को लीड्स के हेडिंग्ले में

क्या हुआ था
31वें ओवर में, लांस क्लूजनर ने वॉ को फुल डिलीवरी गेंद फेंकी, जिसे वॉ ने मिड-विकेट फील्डर गिब्स की तरफ फ्लिक किया. गिब्स जश्न मनाने के लिए बहुत उत्साहित थे और गेंद उनके हाथ से गिर गई.

Advertisement

फिर वॉ ने जमाया शतक 
कैच छूटने के बाद वॉ ने शानदार बल्लेबाजी की और शतक ठोककर ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से मैच जीताने में मदद की,  स्टीव वॉ ने नाबाद 120 रन बनाए थे. 

Advertisement

स्टीव वॉ ने क्या कहा..
स्टीव वॉ ने गिब्स से कहा, "हर्श, तुमने अभी-अभी विश्व कप गिराया है". वॉ ने इस बारे में कहा था कि मैंने जो कहा था वह मजाक के तौर पर कहा गया था. 

Featured Video Of The Day
बहराइच में दंगाइयों से निपटने के लिए सड़क पर बंदूक लेकर उतरे एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश
Topics mentioned in this article