IND vs NZ: "अगर भारतीय टीम में...", भारत के खिलाफ सीरीज से पहले खौफ में न्यूजीलैंड कोच, बयान हुआ वायरल

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड की टीम भारत से तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी जिसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का नहीं खेलना तय है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
I

IND vs NZ Coach Gary Stead: न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने रविवार को यहां कहा कि भारत के मुख्य खिलाड़ियों के चोटिल होने का उनकी टीम पर कोई असर नहीं पड़ता है और अपने घरेलू मैदानों पर वे जिस तरह का क्रिकेट खेलते हैं उससे मेहमान टीम के लिए दौरा काफी मुश्किल बन जाता है. न्यूजीलैंड की टीम भारत से तीन टेस्ट मैच की श्रृंखला खेलेगी जिसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का नहीं खेलना तय है. श्रृंखला का पहला मैच बुधवार को यहां शुरू होगा. स्टीड ने कहा कि भारतीय क्रिकेट में प्रतिभा की गहराई सुनिश्चित करती है कि खिलाड़ियों की अनुपलब्धता से राष्ट्रीय टीम प्रभावित नहीं हो.

स्टीड ने यहां मीडिया से कहा, ‘‘अगर भारतीय टीम में किसी को चोट लगती है तो यह उन्हें अन्य टीमों की तुलना में प्रभावित नहीं करता है. क्योंकि उनके पास कोई और ऐसा ही खिलाड़ी होता है जो उसकी तरह ही कुशल होता है.'' उन्होंने कहा, ‘‘उनके पास बहुत सारे खिलाड़ी हैं जिन्हें वे बुला सकते हैं और वे भी उतने ही कुशल हैं. उनके पास बहुत सारे टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों की अनुभवी टीम है. वे इस तरह का क्रिकेट खेलते हैं जिससे यहां आपके लिए चीजें मुश्किल हो जाती हैं. लेकिन यही चुनौती है जिसका हमें सामना करना है. ''

स्टीड ने खुलासा किया कि पूर्व कप्तान टिम साउदी पिछले भारत दौरों के फुटेज देखकर ट्रेनिंग कर रहे हैं. श्रृंखला से पहले साउदी के अंतिम एकादश में खेलने पर बहस चल रही है. न्यूजीलैंड के कोच ने कहा, ‘‘टिम के साथ मेरी बातचीत हुई. वह मानते हैं कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं. वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं. वह सब कुछ कर रहे हैं जो वे कर सकते हैं. साउदी ने भारत दौरे से पहले न्यूजीलैंड के सर्वश्रेष्ठ हित के लिए टीम की कप्तानी छोड़ दी थी.

Advertisement

टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वॉड की बात करें तो रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रित बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव , मोहम्मद सिराज और आकाश दीप शामिल हैं.

Advertisement

पहला टेस्ट बेंगलुरु में 16 अक्टूबर को होगा, दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर को पुणे में, जबकि तीसरा और आखिरी टेस्ट मुकाबला एक नवंबर को मुंबई में खेला जाएगा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Baba Siddique Murder Case में Mumbai Police के सामने 5 बड़े सवाल! सच का पता कब तक? | 5 Ki Baat