भारतीय टीम में नहीं मिली जगह तो गंभीर के चेले ने यहां मचाना शुरू किया बवाल, चयनकर्ताओं की बढ़ी टेंशन

Navdeep Saini Got 5 Wickets against India D: दलीप ट्रॉफी 2024 के 5वें मुकाबले में नवदीप सैनी का कहर देखने को मिला है. उन्होंने अपनी टीम के लिए 74 रन खर्च करते हुए कुल 5 विकेट चटकाए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Navdeep Saini Got 5 Wickets: दलीप ट्रॉफी 2024 का 5वां मुकाबला 19 सितंबर से अनंतपुर में खेला जा रहा है. यहां इंडिया 'डी' के खिलाफ नवदीप सैनी की धारधार गेंदबाजी देखने को मिली है. इंडिया 'बी' की तरफ से शिरकत करते हुए सैनी ने 18.3 ओवरों में 74 रन खर्च करते हुए कुल 5 विकेट चटकाए हैं. उनके शिकार सलामी बल्लेबाज देवदत्त पाडिक्कल के साथ-साथ विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन, सारांश जैन, आकाश सेनगुप्ता और अर्शदीप सिंह बने हैं. 

भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं सैनी 

नवदीप सैनी पिछले काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. मगर इंडिया 'डी' के खिलाफ की गई उनकी उम्दा गेंदबाजी के बाद चयनकर्ताओं की नजर जरुर उनके उपर पड़ी होगी. हालांकि, मौजूदा समय में ब्लू टीम में दस्तक देने के लिए कई गेंदबाज कतार में लगे हुए हैं. ऐसे में सैनी को दोबारा टीम इंडिया की जर्सी पाने के लिए लगातार ऐसे ही प्रदर्शन करनी होगी. 

गंभीर ने दिखाया था सैनी को रास्ता 

गौतम गंभीर के कहने पर ही नवदीप सैनी ने टेनिस बॉल छोड़ लाल एसजी से गेंदबाजी करनी शुरू की थी. यही नहीं माना तो यह भी जाता है कि गंभीर ने इस युवा क्रिकेटर के लिए डीडीसीए से भी मुसीबत मोल ले ली थी. यह बात सैनी भी कई बार बोल चुके हैं. उनका कहना था गंभीर जब दिल्ली की कप्तानी कर रहे थे तब मुझे टीम में शामिल करने के लिए सेलेक्टर्स से भी भीड़ गए थे.

सैनी का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 

बात करें नवदीप सैनी के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने भारत के लिए अबतक कुल 2 टेस्ट, 8 वनडे और 11 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको 4 टेस्ट पारियों में 43.00 की औसत से 4, वनडे की 8 पारियों में 80.16 की औसत से 6 और टी20 की 9 पारियों में 18.07 की औसत से 13 सफलता हाथ लगी है.

यह भी पढ़ें- अभी तो तेज गेंदबाजों ने बिखेरा है जलवा, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा का कहर आना तो बाकी है, आंकड़े तो देखिए

Featured Video Of The Day
Dead Body Found: 'सपने में मदद मांगती है लाश...'थाने में बोला शख्स, पहाड़ी पर गई पुलिस तो उड़ गए होश
Topics mentioned in this article