Ind vs Eng Test: "ऐसा लगता है कि...", इंग्लैंड की करारी हार के बाद फूटा पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का गुस्सा, बैजबॉल को लेकर ऐसे लगा दी क्लास

Nasser Hussain on Bazball: पूर्व कप्तान ने पिचों का बचाव किया और घरेलू मैदान पर लगातार 17वीं बार सीरीज जीतने के लिए भारतीय टीम की सराहना की.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Nasser Hussain on England Team Bazball Technique

Ind vs Eng Test Series: टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड की करारी हार पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने अपनी बात रखी. धर्मशाला में मेहमान टीम एक पारी और 64 रनों से हार गई थी. नासिर हुसैन (Nasser Hussain on Bazball) ने  कहा, "यह उन परिस्थितियों में व्यक्तिगत प्रदर्शन के बारे में है." पूर्व कप्तान ने पिचों का बचाव किया और घरेलू मैदान पर लगातार 17वीं बार सीरीज जीतने के लिए भारतीय टीम की सराहना की. अपने 100वें टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन द्वारा लिए गए पांच विकेट ने इंग्लैंड की बल्लेबाजी लाइन-अप की कमर तोड़ दी, जिससे थ्री लायंस के 'बैज़बॉल' स्कूल ऑफ क्रिकेट को करारा झटका लगा, क्योंकि भारत ने धर्मशाला में एक पारी और 64 रन से टेस्ट जीत लिया.

हार पर नासिर हुसैन ने कहा 

यह एक बहुत ही एकतरफा मामला था. पहले दिन टॉस जीतकर वो 100 पर 1 विकेट थे, इसलिए तीन दिन के अंदर इतनी आसानी से हारना हैरान करता है लेकिन श्रृंखला में उनके पास मौके थे. हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स के हवाले से कहा. टेस्ट मैचों में, इसका अनिवार्य रूप से मतलब है कि समय-समय पर हावी रहना और प्रतिद्वंद्वी को जीतने से रोकना. बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम, जिन्होंने खेल की इस शैली का आविष्कार किया था, उनके दौर के बाद यह इंग्लैंड की पहली श्रृंखला हार है, वे भारत में बज़बॉल में विफल रहे हैं.

हुसैन ने कहा कि जेम्स एंडरसन और आर रविचंद्रन अश्विन आज खेल के दो महानतम खिलाड़ी हैं, इसका कारण यह है कि वे लगातार सुधार के लिए प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि ऐसा लगता है कि इंग्लैंड "बैज़बॉल" शब्द में खो गया है और आत्म-सुधार को नुकसान हुआ है. "बज़बॉल (Nasser Hussain on Bazball) के बारे में बहुत कुछ कहा और लिखा गया है. हम उस शब्द में खो गए हैं और टीम को यह पसंद नहीं है. यह उन परिस्थितियों में व्यक्तिगत प्रदर्शन के बारे में है. इसका कारण जेम्स एंडरसन (Nasser Hussain on James Anderson), जिन्होंने टेस्ट में अपना 700 वां विकेट लिया, और रविचंद्रन (Nasser Hussain on R Ashwin 100th Test) अपने 100वें टेस्ट में नौ विकेट लेने वाले अश्विन ने खेल में शानदार प्रदर्शन किया क्योंकि वे लगातार सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं."

Advertisement

"एशेज श्रृंखला में खराब प्रदर्शन के बाद, जिमी क्रीज में जाकर अपनी रन-अप गति को बढ़ाना चाहते थे, उन्हें लगा कि 41 साल की उम्र में उन्हें थोड़ी और तेजी की जरूरत है. अश्विन हर समय सीम पोजीशन और गेंद को कैसे फेंकना है, इसके बारे में सीख रहे हैं. आप भारत के स्पिनर कुलदीप यादव के संस्करण दो को भी देखें. यह संस्करण एक से बहुत बेहतर है क्योंकि उन्होंने सुधार करने की कोशिश की है, "हुसैन ने कहा.

उन्होंने सवाल किया कि क्यों कुछ खिलाड़ी पूरी श्रृंखला के दौरान अपने फॉर्मूले पर अड़े रहे, किसी भी तरह से इसमें सुधार करने की कोशिश नहीं कर रहे थे. "यह जानने की कोशिश करें कि आप क्यों ढह गए. जैक क्रॉली शुरुआत क्यों करते रहते हैं और फिर आउट हो जाते हैं? क्या बेन डकेट को गेंदबाज पर चार्ज करने की ज़रूरत है जब गेंद इतनी नई और घूम रही हो? ओली पोप - शानदार 196, फिर और कुछ नहीं. देखिए आपका अपना खेल है और सुधार करें. इसी तरह आप एक खिलाड़ी के रूप में बेहतर होते हैं और एक टीम के रूप में बेहतर होते हैं,'' इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Yogi Adityanath और Akhilesh Yadav के लिए UP ByPolls क्यों बना प्रतिष्ठा का उपचुनाव?