Rohit Sharma: "मेरी वर्क वाइफ..." रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ के लिए लिखा इमोशनल मैसेज

Rohit Sharma Farewell Message For Rahul Dravid: रोहित शर्मा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर कहा कि वह अपने बचपन के दौरान हर दूसरे नागरिक की तरह द्रविड़ को देखते थे.

Advertisement
Read Time: 4 mins
R

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए एक भावनात्मक नोट लिखा और कहा कि वह अभी भी अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए सही शब्द ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं. टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मैच के समापन के बाद समाप्त हो गया, जहां भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर 17 साल बाद प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीती. बता दें, आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में विराट कोहली और अक्षर पटेल की अर्द्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने अफ्रीकी टीम को 7 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया.

रोहित शर्मा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर कहा कि वह अपने बचपन के दौरान हर दूसरे नागरिक की तरह द्रविड़ को देखते थे. रोहित शर्मा ने कहा,"मैं इस पर अपनी भावनाओं को ठीक से व्यक्त करने के लिए सही शब्द ढूंढने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि मैं कभी ऐसा कर पाऊंगा, इसलिए यह मेरा प्रयास है. अपने बचपन के दिनों से, मैंने अरबों अन्य लोगों की तरह ही आपको भी आदर की दृष्टि से देखा है, लेकिन मैं काफी भाग्यशाली था कि मुझे आपके साथ इतने करीब से काम करने का मौका मिला."

Advertisement
Advertisement

भारत के कप्तान ने पूर्व क्रिकेटर की तारीफ करते हुए कहा कि वह क्रिकेट के 'महानतम' हैं. रोहित ने कहा कि उन्होंने द्रविड़ से कई चीजें सीखी हैं और वह इसे बाद में याद रखेंगे. रोहित ने लिखा,"आप इस खेल के दिग्गज हैं, लेकिन आपने अपनी सारी प्रशंसा और उपलब्धियां दरवाजे पर छोड़ दीं और हमारे कोच के रूप में चले आए और एक ऐसे स्तर पर आ गए जहां हम सभी आपके बारे में कुछ भी कहने के लिए काफी सहज महसूस कर रहे थे. यह आपका उपहार है इतने समय के बाद भी आपकी विनम्रता और इस खेल के प्रति आपका प्यार.मैंने आपसे बहुत कुछ सीखा है और मेरी पत्नी आपको मेरी वर्क वाइफ के रूप में संदर्भित करती है और मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे भी आपको यह कहने का मौका मिला."

Advertisement

रोहित ने कहा कि वह एक साथ टी20 विश्व कप जीतकर खुश हैं. रोहित ने राहुल द्रविड़ के लिए आगे कहा,"यह एकमात्र चीज़ थी जो आपके शस्त्रागार में गायब थी और मुझे बहुत खुशी है कि हमने इसे एक साथ हासिल किया. राहुल भाई, आपको अपना विश्वासपात्र, अपना कोच और अपना दोस्त कहना मेरे लिए सौभाग्य की बात है."

Advertisement

भारत के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने संन्यास का ऐलान किया. बता दें, राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वनडे विश्व कप के बाद सामप्त हो गया था. लेकिन टी20 विश्व कप को देखते हुए उन्हें कार्यकाल विस्तार मिला था. राहुल द्रविड़ ने इसके बाद कार्यकाल का विस्तार नहीं लेने का फैसला लिया. इससे पहले जुलाई में, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने पुष्टि की थी कि टीम इंडिया के नए मुख्य कोच आगामी श्रीलंका सीरीज के लिए टीम में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा को पछाड़ जसप्रीत बुमराह ने जीता ICC का ये खिताब, स्मृति मंधाना के भी हाथ लगी सफलता

यह भी पढ़ें: Michael Vaughan: "एक या दो और खिताब..." माइकल वॉन ने रोहित, विराट, जडेजा के संन्यास पर दिया ये रिएक्शन

Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल