मुंबई इंडियंस ने लसिथ मलिंगा को नियुक्त किया नया फास्ट-बॉलिंग कोच, एमएसके प्रसाद को नई जिम्मेदारी

मुंबई के पिछले फास्ट बॉलिंग कोच शेन बॉन्ड पिछले 9 सीजन से टीम के साथ जुड़े हुए थे

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

मुंबई इंडियंस ने अगले साल खेले जाने वाले IPL 2024 के लिए अपने फास्ट बॉलिंग कोच को बदल दिया है. पिछले नौ सीजन से टीम के फास्ट बॉलिंग कोच की भूमिका निभा रहे न्यूजीलैंज के पूर्व पेसर शेन बॉन्ड की जगह अब श्रीलंका के पूर्व पेसर लसिथ मलिंगा  लेंगे. साल 2021 में संन्यास लेने के बाद मलिंगा ने पिछले साल राजस्थान रॉयल्स से बतौर तेज गेंदबाजी कोच जुड़ गए थे. यह दूसरा मौका होगा, जब मलिंगा इंडियंस के सपोर्टिंग स्टॉफ के साथ जुड़ेंगे. इससे पहले वह साल 2018 में टीम के साथ बतौर मेन्टॉर जुड़े थे. एक साल बाद मलिंगा ने बुमराह के साथ मैदान पर जोड़ी बनाई और मुंबई को चौथा खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई. 

SPECIAL STORIES:

Asia Cup के लिए भारतीय टीम का ऐलान 21 को, संभावित 17 देख लें, यह खिलाड़ी हो सकता है सरप्राइज एंट्री

कुल मिलाकर मलिंगा की उपस्थिति में मुंबई इंडियंस ने चार खिताब (2013, 2015, 2017, 2019) जीते हैं. साथ ही वह चैंपियंस लीग (2011) का खिताब जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे. कुल मिलाकर मलिंगा ने मुंबई के लिए 139 मैच खेले हैं और इन मैचों में उन्होंने 195 विकेट लिए. मलिंगा का इकॉनमी-रेट 7.12 का रहा. इसमें से 170 विकेट मलिंगा के आईपीएल में आए. इस आंकड़े के साथ मलिंगा आईपीएल के इतिहास में संयुक्त रूप से छठे सबसे सफल बॉलर हैं. 

 एमएसके प्रसाद सुपर जॉयंट्स के साथ जुड़े

पूर्व विकेटकीपर और चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद बतौर रणनीतिक सलाहकार के रूप में सुपर जॉयंट्स के साथ जुड़ गए हैं. सुपर जॉयंट्स आईपीएल में लखनऊ और दक्षिण अफ्रीका 20 में डरबन  सुपर जॉयंट्स के साथ जुड़े हैं. एमएस के प्रसाद साल 1998 से 2000 के बीच भारत के लिए 6 टेस्ट और 17 वनडे खेले हैं. साल 2016 में उन्हें संदीप पाटिल की जगह चीफ सेलेक्टर बनाया गया था और वह 2020 तक इस भूमिका में रहे. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:

"धोनी और युवराज के बाद यह बल्लेबाज कर सकता है यह काम", पूर्व चीफ सेलेक्टर ने रिंकू सिंह को लेकर कही बड़ी बात

Advertisement

धोनी की नई जिम तस्वीर हुई वायरल, माही ने फैंस को दिया यह साफ बड़ा संदेश

Featured Video Of The Day
Bihar: Patna NIT की छात्रा ने की खुदकुशी, पुलिस और FSL कर रही मामले की जांच