IPL 2024 DRS Cheating: मैदान में मचा बवाल, पंजाब के खिलाफ मुंबई इंडियंस पर लगा DRS चीटिंग का आरोप, मैच का वीडियो हुआ वायरल

Mumbai Indians DRS Cheating vs PBKS: मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 9 रनों से मुकाबला जीता जिसके बाद मुंबई पर DRS चीटिंग का आरोप लगा.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
DRS Cheating by Mumbai Indians vs PBKS Video Viral

Mumbai Indians DRS Cheating Viral Video: जसप्रीत बुमराह की तेज़ गेंदबाज़ी की बदौलत मुंबई इंडियंस पंजाब किंग्स के खिलाफ 9 रन की जीत के साथ जीत की राह पर लौट आई. आशुतोष शर्मा और शशांक सिंह की धमाकेदार पारी के बाद, घबराए हुए मुकाबले में पीबीकेएस को लगभग एक अप्रत्याशित जीत की उम्मीद थी लेकिन मैच मुंबई इंडियंस के पक्ष में समाप्त होने के बाद, सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें हार्दिक पंड्या की फ्रेंचाइजी पर "डीआरएस चीटिंग" करने का आरोप लगाया गया. वीडियो में, मुंबई के टिम को डीआरएस (Tim David give Signal accused for DRS Reviews vs PBKS) लेने का इशारा करते हुए देखा जा सकता है, इससे पहले कि उन्हें पता चले कि वह कैमरे पर हैं.

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video of MI DRS Cheating vs PBKS) हो गया है, जिससे मुंबई इंडियंस के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है. वीडियो में पंजाब किंग्स के स्टैंड-इन कप्तान सैम कुरेन को ऑन-फील्ड अंपायर से यही शिकायत करते देखा जा सकता है. लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं की गयी.

Advertisement

कुरेन की शिकायत के बावजूद, एमआई बेंच से सिग्नल आने के बाद समीक्षा की गई, और परिणामस्वरूप ऑन-फील्ड अंपायर ने वाइड का संकेत दिया. इसलिए, प्रशंसक इस सीज़न में अंपायरिंग के मानकों पर सवाल उठाते हुए नाराज हो गए. पिच पर ऐसी संदिग्ध हरकतें देखकर कुछ पूर्व क्रिकेटर भी अपना सिर खुजलाने पर मजबूर हो गए.

Advertisement

"सच में? वह (बल्लेबाज) पहले से ही ऑफ स्टंप के बाहर था. मैंने सोचा, लाइन हिल गई (बल्लेबाज के हिलते ही). यह टच एंड गो है," कमेंटेटर मुरली कार्तिक ने ऑन-एयर कहा जब अंपायर मेनन ने वाइड का फैसला के पक्ष में सुनाया. एमआई बल्लेबाज यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने भी सोशल मीडिया पर अंपायरिंग पर सवाल उठाए.

Advertisement

मूडी ने एक्स पर लिखा, "अब समय आ गया है कि हम विशेषज्ञ तीसरे अंपायरों पर विचार करें, बहुत से संदिग्ध निर्णय लिए जा रहे हैं. कुछ अंपायर मैदान पर बेहतर अनुकूल होते हैं, तीसरे अंपायर के लिए अनुभव और एक निश्चित कौशल सेट की आवश्यकता होती है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Trudeau ने माना, 'Nijjar Murder Case में सबूत नहीं', फिर क्यों India पर लगाते रहे आरोप? | Canada