धोनी ने बताया किस सीजन में थी CSK की सबसे मजबूत टीम, धुरंधरों से भरा पड़ा था चेन्नई

Dhoni old video went viral: धोनी का एक वीडियो स्टार स्पोर्ट्स ने साझा किया है. इस वीडियो में वह सीएसके की टीम के बारे में बात करते हुए नजर आ रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
MS Dhoni, CSK

Dhoni old video went viral: धोनी का नाम आईपीएल के सफलतम कप्तानों में शुमार है. वह प्रतिष्ठित ट्रॉफी को 5 बार अपने हाथ में उठा चुके हैं. लोग हमेशा जानने की कोशिश करते हैं कि आखिर धोनी मैदान में कैसे फैसले लेते हैं. जिससे उनकी टीम को अक्सर जीत मिल जाती है. इस सवाल का जवाब स्टार स्पोर्ट्स की तरफ से साझा किए गए वीडियो में नजर आता है. धोनी का यह वीडियो काफी पुराना है. इस वीडियो में वह सीएसके की सफलता और उसके सफर के बारे में बात करते हुए नजर आ रहे हैं. 

वीडियो में धोनी को कहते हुए सुना जा सकता है कि आईपीएल 2008 में चेन्नई की जो टीम थी वह सबसे बैलेंस टीम थी. माही के मुताबिक उस सीजन में टीम के पास काफी सारे ऑलराउंडर और अनुभवी खिलाड़ी थे. टीम के पास हेडन और मुरलीधरन जैसे दिग्गज और प्रतिभावान खिलाड़ी थे. 

धोनी के मुताबिक जब आप एक टीम को लीड कर रहे होते हो तो सबसे अहम बात होती है आप एक दूसरे को समझे. आप बस ऊपर से नहीं कर सकते हैं. अगर आपको उनकी मजबूती और कमजोरी पता होती है तो आप किस दिशा में आगे बढ़ना चाहते हैं वह काफी आसान हो जाता है.

माही का मानना है कि कोई खिलाड़ी खराब फॉर्म से गुजर रहा है और आप उसे अच्छे से जानते हैं तो उसकी समस्याओं का निवारण करना आसान हो जाता है. आपको जरूरत होती है कि आप अपने सभी खिलाड़ियों को बखूबी जाने.

धोनी का आईपीएल करियर

धोनी का नाम आईपीएल के महान क्रिकेटरों में गिना जाता है. वह कप्तानी के नाम साथ-साथ बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग में शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब रहे हैं. धोनी ने आईपीएल में खबर लिखे जाने तक 255 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 221 पारियों में 39.09 की औसत से 5121 रन निकले हैं. माही के नाम आईपीएल में 24 अर्धशतक दर्ज है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- शाहीन अफरीदी और बाबर आजम के बीच आ गई है दरार? वहाब रियाज ने बताई पूरी कहानी
 

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Terrorist Attack: गुलमर्ग आतंकी हमले में 2 सैनिक शहीद, 3 जवान घायल