IND vs NZ: मोहम्मद शमी ने तोड़ दिया अनिल कुंबले का रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप में किया बड़ा कारनामा

Mohammed Shami, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी ने गजब की गेंदबाजी की और अपने पहले ही गेंद पर विल यंग को आउट कर तहलका मचा दिया. शमी अब भारत की ओर से वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
I

Mohammed Shami IND vs NZ: न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को भारतीय इलेवन में खेलने का मौका मिला था. बता दें कि मैच में अपनी पहली ही गेंद पर शमी ने कमाल किया और विल यंग को बोल्ड कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई. इस विकेट के साथ ही शमी ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वर्ल्ड कप के इतिहास में शमी भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. ऐसा कर शमी ने अनिल कुंबले (Anil Kumble) को पछाड़ दिया है. कुंबले ने अपने वर्ल्ड कप के करियर में 31 विकेट लिए थे. वहीं, अब शमी उनसे आगे निकल गए हैं. बता दें कि वनडे वर्ल्डकप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज जहीर खान हैं. जहीर ने वनडे वर्ल्ड कप में 44 विकेट लिए थे. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: क्या अंपायर ने वाइड न देकर Virat Kohli की मदद की, वसीम अकरम ने दिया करारा जवाब

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में द्रविड़ ने विस्तार से बताया प्लान, डिटेल से जान लें

Advertisement

वही, बता दें कि इस वर्ल्ड कप में शमी अपना पहला मैच खेल रहे हैं. ऐसे में पहली ही गेंद पर विकेट लेकर शमी ने फिर से साबित कर दिया कि वो कितने अहम गेंदबाज हैं. मैच में शमी ने 5 विकेट लेने का कमाल भी कर दिखाया है. दरअसल, आजका मैच हार्दिक पंड्या और शार्दुल नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में टीम में शमी को एंट्री मिली है. शार्दुल की जगह शमी को इस मैच में खेलने का मौका मिला है. 

Advertisement

दूसरी ओर सूर्या भी आज भारतीय इलेवन में अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भारत क ेकप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था. भारत और न्यूजीलैंड की टीम का परफॉर्मेंस इस वर्ल्ड कप में शानदार रहा है. 

Featured Video Of The Day
Modi सरकार ने आपके लिए क्या किया? Amit Shah ने दिया 100 दिन का हिसाब-किताब