मोहम्मद रिजवान बने 'स्पाइडर मैन', फर्स्ट स्लीप में छलांग लगाते हुए पकड़ा हैरान कर देने वाला कैच, VIDEO

Mohammad Rizwan Took a Surprising Catch: रावलपिंडी टेस्ट में मोहम्मद रिजवान ने जाकिर हसन का शानदार कैच पकड़ते हुए सबको हैरान कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Mohammad Rizwan Took a Surprising Catch: रावलपिंडी टेस्ट में पहले बल्लेबाजी से लोगों को अपना दीवाना बनाने वाले पाकिस्तानी दिग्गज क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान ने अब अपनी विकेटकीपिंग से लोगों का दिल जीतना शुरू कर दिया है. बांग्लादेश के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन उन्होंने विकेट के पीछे एक लंबी छलांग लगाते हुए शानदार कैच लपककर सबको हैरान कर दिया है. 

दरअसल, रावलपिंडी टेस्ट के दूसरे दिन बांग्लादेश की पारी को आगे बढ़ाने के लिए मैदान में शादमान इस्लाम के साथ जाकिर हसन उतरे. कैप्टन शान मसूद ने विकेट लेने के इरादे से पारी का 17वां ओवर नसीम शाह के हाथ में थमाया. युवा गेंदबाज ने अपने कप्तान को निराश भी नहीं किया. 

शाह के इस ओवर की 5वीं गेंद पर जाकिर ने कवर ड्राइव लगाने का प्रयास किया, लेकिन इसमें वह बुरी तरह से चूक गए. नतीजा यह रहा है कि गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए फर्स्ट स्लीप में चली गई. यहां फर्स्ट स्लीप का खिलाड़ी कैच पकड़ता. उससे पहले ही रिजवान ने एक लंबी छलांग लगाते हुए गेंद को पकड़कर सबको हैरान कर दिया. 

रिजवान के इस हैरतंगेज कैच की हर कोई सराहना कर रहा है. जाल्मी टीवी ने स्टार क्रिकेटर का एक वीडियो साझा किया है. इस वीडियो में उन्हें विकेट के पीछे खूबसूरत तरीके से कैच को लपकते हुए देखा जा सकता है.

फील्डिंग से पहले बैटिंग में हिट रहे रिजवान 

फील्डिंग से पहले बल्लेबाजी के दौरान मोहम्मद रिजवान (नाबाद 171) का जलवा रहा. एक समय जब ग्रीन टीम 114 रनों के स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवाकर जूझ रही थी. उस दौरान रिजवान ने ना केवल पाकिस्तानी पारी को संवारा, बल्कि बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक भी जड़ा.

Advertisement

यह भी पढ़ें- ''यह बहुत ही बड़ी गलती थी'', जानें आखिर क्यों दिनेश कार्तिक को एमएस धोनी से मांगनी पड़ गई माफी
 

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: जात-पात, धर्म और मजहब में यकीन नहीं रखता | NDTV Yuva Conclave