बाबर आजम की छिन सकती है कप्तानी! पाकिस्तान में ये 3 खिलाड़ी हैं अगले कप्तान के तगड़े दावेदार

Who Replaced Babar Azam as Captain in Pakistan Cricket Team: बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान का हाल बेहाल है. बोर्ड और फैंस ने उनसे काफी उम्मीदें लगा रखी हैं, लेकिन वह उन उम्मीदों पर लगातार विफल हो रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Babar Azam

Who Replaced Babar Azam as Captain in Pakistan Cricket Team: बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान का हाल बेहाल है. बोर्ड और फैंस ने उनसे काफी उम्मीदें लगा रखी हैं, लेकिन वह उन उम्मीदों पर लगातार विफल हो रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी उनकी असफलता की कहानी जारी है. खुदा ना खास्ता टीम अगर पहले ही राउंड में यहां से बाहर हो जाती है तो उनकी कप्तानी पर गाज गिरनी कंफर्म है. यही नहीं खबरों की माने तो उनकी कप्तानी भी जा सकती है. अगर बाबर को पाकिस्तान की टीम से कप्तानी के पद से हटाया जाता है तो ग्रीन टीम का अगला कप्तान कौन बनेगा? अगर आपका भी यही सवाल है तो उसका जवाब हम कुछ हद तक लेकर आए हैं. जो इस प्रकार है- 

Advertisement
मोहम्मद रिजवान 

बाबर आजम के बाद ग्रीन टीम में कोई खिलाड़ी है जो लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है, तो वह मोहम्मद रिजवान ही हैं. इसके अलावा उनके पास पीएसएल में टीम की अगुवाई करने का भी अनुभव है. रिजवान को टीम में खिलाड़ी भी पसंद करते हैं. ऐसे में बाबर के बाद कप्तान के रूप में उनका चुनाव करना टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है.

शाहीन अफरीदी 

शाहीन अफरीदी ने बहुत ही कम समय में इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़ा नाम कमाया है. वह पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में शिकरत करने वाले अहम खिलाड़ी भी हैं. अपनी अगुवाई में वह पीएसएल में 2 बार खिताब भी चुके हैं. हालांकि, इंटरनेशनल क्रिकेट में कमान मिलने के बाद वह कुछ खास सफल नहीं हुए थे. लेकिन उनकी प्रतिभा से हर कोई अच्छी तरफ वाकिफ है. अगर उनके ऊपर बोर्ड दोबारा भरोसा जताती है तो वह टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं.

Advertisement
शादाब खान

इसमें कोई दो राय नहीं है कि शादाब खान पाकिस्तान के मौजूदा ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. ग्रीन टीम की वह इंटरनेशनल लेवल पर अगुवाई भी कर चुके हैं. इसके अलावा वह लंबे समय तक टीम के उप कप्तान भी रहे हैं. ऐसे में अगर उन्हें यह बड़ी जिम्मेदारी मिलती है तो वह इसे अच्छी तरह से निभा सकते हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें- India vs Mini India: नासाउ में जीत चाहे जिसकी हो, भारतीय खिलाड़ियों का ही रहेगा जलवा, जानें कैसे
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
CUET UG Results 2024: NEET के बाद अब CUET नतीजों पर विवाद कब आएगा CUET-UG का रिजल्ट?