पाकिस्तान की हार का यही दिग्गज खिलाड़ी रहा सबसे बड़ा गुनहगार, फैंस कभी नहीं करेंगे माफ

India vs Pakistan, T20 World Cup 2024: भारत के खिलाफ पाकिस्तान की हार में मोहम्मद रिजवान सबसे बड़े कारण रहे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
M

India vs Pakistan, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर पाकिस्तान को भारतीय टीम के सामने मुंह की खानी पड़ी है. इस बार दोनों टीमों की भिड़ंत 9 जून को न्यूयॉर्क में हुई. यहां पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टॉस जितने में कामयाब रहे. उन्होंने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया. मिले निमंत्रण को स्वीकार करते हुए भारतीय टीम 19 ओवरों में अपने सभी विकेट गंवाते हुए 119 रन बनाने में कामयाब रही.

न्यूयॉर्क में भारत की तरफ से मिले 120 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान का आगाज भी ठीक ठाक रहा. ऐसा प्रतीत हो रहा था कि पाकिस्तान की टीम इस लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लेगी. लेकिन जब एक बार विकेट गिरने शुरू हुए तो विकेटों की लाइन लग गई. हालांकि, एक छोर पर अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान टिके रहे. 

रिजवान जबतक मैदान में टिके हुए थे. तबतक ऐसा प्रतीत हो रहा था वह पाकिस्तानी टीम को आसानी से जीत दिला देंगे. वह विकेट पर एक लंबा समय भी गुजार चुके थे. हालांकि, इसके बावजूद वो जसप्रीत बुमराह के खिलाफ जिस तरह से आउट हुए. वह हैरान कर देने वाला रहा. बुमराह की लेंथ बॉल पर वह बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में आउट हुए. 

रिजवान के आउट से पहले पाकिस्तानी टीम इस मैच को आसानी से जीतती हुई नजर आ रही थी. लेकिन गलत समय पर गलत तरीके से विकेट फेंक देने की वजह से पाकिस्तान को इस मैच में निराशा हाल लगी. 

रिजवान को दोषी ठहराने की प्रमुख वजह विकेट पर एक लंबा समय गुजराने के बावजूद गलत तरीके आउट होना कहा जाएगा. इसके अलावा पाक टीम की बल्लेबाजी देखी जाए तो मुख्य रूप से उनके और बाबर के ही इर्द-गिर्द घुमती है. ऐसे में भी उन्होंने लापरवाही बरती. जिसका परिणाम रहा कि टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा.

हाई वोल्टेज मैच में 31 रन बनाने में कामयाब रहे रिजवान

भारत के खिलाफ पारी का आगाज करते हुए मोहम्मद रिजवान ने कुल 44 गेंदों का सामना किया. इस बीच 70.45 की स्ट्राइक रेट से 70.45 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 1 चौका और 1 छक्का निकला.

Advertisement

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान की टीम से इन दिग्गजों का पत्ता कटना तय, बस T20 World Cup खत्म होने का इंतजार

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024 | Madhya Pradesh की तरह हरियाणा में भी Congress का गुब्बारा फूटेगा : PM Modi
Topics mentioned in this article