मिचेल स्टार्क की इस गेंद को 24.75 करोड़ क्या, शाहरुख खान 50 करोड़ भी देने को हो जाएंगे तैयार, ब्रूक हुए हवा, VIDEO

Mitchell Starc Surprising Yorker: मिचेल स्टार्क ने अपनी जिस दनदनाती यॉर्कर गेंद पर हैरी ब्रूक को क्लीन बोल्ड किया है. उस गेंद के लिए आईपीएल में शाहरुख खान 50 करोड़ रूपये भी खर्च कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Mitchell Starc Surprising Yorker: मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलियाई टीम 5 मैचों की वनडे सीरीज के तहत इंग्लैंड दौरे पर है. सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार (21 सितंबर, 2024) को लीड्स में खेला गया. जहां कंगारू टीम 68 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल करने में कामयाब रही. मैच के हीरो जरुर विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी रहे, लेकिन तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की भी जितनी सराहना की जाए, उतनी कम है. मैच के दौरान उन्होंने कुल 9.2 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 5.35 की इकोनॉमी से 50 रन खर्च करते हुए सर्वाधिक 3 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. उनके शिकार कैप्टन हैरी ब्रूक के अलावा विल जैक्स और ओली स्टोन बने.

34 वर्षीय स्टार्क ने मुकाबले के दौरान अपनी जिस उम्दा यॉर्कर गेंद से ब्रूक को क्लीन बोल्ड किया, वो देखने ही लायक है. दरअसल, कंगारू टीम के लिए पारी का 7वां ओवर स्टार्क डाल रहे थे. उनके इस ओवर की आखिरी गेंद पर ब्रूक उनके सामने खड़े थे. कंगारू तेज गेंदबाज ने विपक्षी कप्तान के पैरों को निशाना बनाते हुए सीधे जड़ में गेंद डाली. यहां ब्रूक जबतक कुछ समझ पाते. तबतक गेंद अपना काम कर गई. पिछले मुकाबले में इंग्लिश टीम को ब्रूक से काफी उम्मीदें थी, लेकिन वह उन उम्मीदों पर कुछ खास नहीं उतर पाए.

Advertisement

मैच के दौरान वह अपनी टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरे. इस बीच 9 गेंद में 44.44 की स्ट्राइक रेट से 4 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से महज 1 चौका निकला. 

Advertisement

स्टार्क की इस गेंद के लिए 50 करोड़ खर्च कर सकते हैं शाहरुख खान

आईपीएल के आगामी सीजन के लिए मेगा ऑक्शन होने वाला है. आगामी सीजन के लिए उम्मीद तो बहुत कम नजर आ रही है कि केकेआर की टीम स्टार्क को रिलीज करने वाली है. अगर खुदा ना खास्ता वह टीम से बाहर होते हैं तो उनकी इस गेंद को देख शाहरुख खान 50 करोड़ की धनराशि भी दाव पर लगाने को तैयार होंगे. पिछले सीजन में फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिकॉर्ड 24.75 करोड़ रूपये खर्च करते हुए अपने बेड़े में शामिल किया था.

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया को मिली 68 रन से जीत 

बात करें मैच के परिणाम के बारे में तो लीड्स में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 44.4 ओवरों में अपने सभी विकेट खोते हुए 270 रन बनाने में कामयाब हुई थी. 

Advertisement

टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी सर्वोच्च स्कोरर रहे. उन्होंने टीम के लिए 6वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 67 गेंदों का सामना किया. इस बीच 8 चौके और 3 छक्के की मदद से 74 रन बनाने में कामयाब रहे.

विपक्षी टीम की तरफ से मिले 271 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 40.2 ओवरों में 202 रनों पर ढेर हो गई. टीम के लिए 5वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए जेमी स्मिथ ने 49 रन की साहसिक पारी खेली, लेकिन वो भी अपनी टीम को दिलाने में नाकामयाब रहे.

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका का विश्व कीर्तिमान तोड़ा, अब खुद के रिकॉर्ड को तोड़ने की बारी, क्या कर पाएंगे मार्श?

 

Featured Video Of The Day
धारावी मस्जिद विवाद पर बोले Deputy CM Devendra Fadnavis