Mitchell Starc का वर्ल्ड कप में ऐतिहासिक कमाल, ऐसा कर बना दिया विश्व रिकॉर्ड, क्रिकेट जगत भी चौंका

Starc creates World Cup history, स्टार्क ने वर्ल्ड कप के इतिहास में एक ऐसा कमाल किया है जिसकी चर्चा पूरा क्रिकेट वर्ल्ड कर रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Mitchell Starc का वर्ल्ड कप में वर्ल्ड रिकॉर्ड

Mitchell Starc record: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज Mitchell Starc record ने वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है. स्टार्र अब वर्ल्ड कप के इतिहास (वनडे और T20I) में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. ऐसा कर स्टार्क ने श्रीलंका के  लसिथ मलिंगा को पछाड़ दिया है. वर्ल्ड कप के इतिहास में वनडे और टी-20 को मिलकर स्टार्क के नाम अब 95 विकेट दर्ज हो गए हैं. वहीं, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा ने वर्ल्ड कप के इतिहास में कुल 94 विकेट लिए थे. वहीं, इस मामले में तीसरे नंबर पर शाकिब अल हसन हैं जिनके नाम वर्ल्ड कप में कुल 92 विकेट हैं. इसके बाद तीसरे नंबर पर ट्रेट बोल्ट का नंबर आता है. 

Advertisement

Advertisement

मिशेल स्टार्क अब वर्ल्ड कप (वनडे/T20I) में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बन गए हैं

95 - मिशेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया)
94 - लसिथ मलिंगा (श्रीलंका)
92 - शाकिब अल हसन (बांग्लादेश)
87 - ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड)
79 - मुथैया मुरलीधरन (श्रीलंका)

Advertisement

Photo Credit: ICC Twitter

बांग्लादेश के खिलाफ मैच की बात करें तो Mitchell Starc ने 4 ओवर में 21 रन देकर एक विकेट लिए. वहीं, कमिंस ने मैच में 29 रन देकर 3 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया था. कमिंस ने मैच में हैट्रिक लेने का कमाल भी किया था. वहीं, एडम जैम्पा ने 2 विकेट निकाले, बता दें कि बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 140 रन बनाए थे. सुपर 8 से पहले ग्रुप स्टेज में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कमाल का खेल दिखाते हुए अपने सारे मैच जीते थे. 

Advertisement

पैट कमिंस ने लिया हैट्रिक

बांग्लादेश के खिलाफ मैच को दौरान पैट कमिंस ने भी इतिहास को दोहराया है.कमिंस टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में हैट्रिक विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. ऐसा कर उन्होंने ब्रेट ली की बराबरी कर ली है. ब्रेट ली ने साल 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ ही हैट्रिक विकेट लेने का कमाल किया था. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
West Bengal में बीच सड़क पर महिला की बेरहमी से पिटाई, TMC विधायक ने क्या कहा?