कोहली-रोहित और बाबर आजम नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है अब तक का सर्वश्रेष्ठ T20 खिलाड़ी, मिस्बाह उल हक ने बताया

Misbah Ul Haq on Jasprit Bumrah: मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने बेस्ट टी-20 खिलाड़ी का ऐलान किया है, उन्होंने...

Advertisement
Read Time: 2 mins
M

Misbah Ul Haq on Jasprit Bumrah: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने बेस्ट टी-20 खिलाड़ी का ऐलान किया है. एस्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने अबतक का सबसे बेस्ट टी-20 खिलाड़ी को चुना है. बता दें कि मिस्बाह ने कोहली, रोहित और बाबर आजम जैसे खिलाड़ी को बेस्ट टी-20 प्लेयर नहीं चुना है बल्कि भारत के जसप्रीत बुमराह को अबतक का सर्वश्रेष्ठ T20 खिलाड़ी चुना है. बता दें कि बुमराह ने टी20 में अबतक कुल 260 विकेट ले चुके हैं. वहीं, आईपीएल में बुमराह के नाम अबतक 145 विकेट दर्ज है. 

बुमराह  एक ऐसे गेंदबाज हैं जो पारी की शुरूआत और डेथ ओवरों में कमाल की गेंदबाजी कर बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहते हैं. बुमराह इस समय भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं. यही कारण है कि मिस्बाह ने बुमराह को बेस्ट टी-20 प्लेयर चुना है. 

बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग 2024 का विजेता मिल चुका है. इस्लामाबाद यूनाइटेड ने फाइनल में मुल्तान सुल्तांस को 2 विकेट से हराकर पीएसएल के खिताब पर कब्जा जमा लिया है. फाइनल में मुल्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन बनाए थे जिसके बाद इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 163 रन बनाकर मैच को जीत लिया. फाइनल मैच का फैसला भी आखिरी गेंद पर हुआ. एक गेंद पर इस्लामाबाद यूनाइटेड को एक रन की दरकार था.

Advertisement

ऐसे में  मोहम्मद अली की गेंद पर  हुनैन शाह ने चौका जड़ते हुए इस्लामाबाद को जीत दिला दी. इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम तीसरी बार पीएसएल का खिताब जीतने में सफल रही है.  इससे पहले इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम 2018 और 2016 में पीएसएल का खिताब जीत चुकी है. बता दें कि आखिरी 6 गेंद पर 8 रन इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम को बनाने थे. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: कोहली-रोहित और बाबर आजम नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है अब तक का सर्वश्रेष्ठ T20 खिलाड़ी, मिस्बाह उल हक ने बताया

Advertisement

यह भी पढ़ें: "IPL 2024: क्या मुंबई की कप्तानी मिलने के बाद रोहित शर्मा से हुई बात? हार्दिक पांड्या ने दिया ये जवाब

Advertisement

इमाद वसीम को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया तो वहीं शादाब खान प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजे गए.