IND vs BAN: टीम इंडिया के रिकॉर्ड बल्लेबाज़ी पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के एक लाइन के पोस्ट ने मचाई खलबली

Michael Vaughan on Team India Batting vs BAN: भारत ने 34.4 ओवर में कुल 9 विकेट पर 285 रन बनाए और चौथे दिन के अंतिम सत्र में 52 रनों की बढ़त के साथ अपनी पारी घोषित की

Advertisement
Read Time: 2 mins
M

Michael Vaughan on Team India Record Batting vs BAN: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना ​​है कि दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ भारत की पहली पारी में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी इंग्लैंड के "बज़बॉल" क्रिकेट की झलक है. भारतीय बल्लेबाजों ने पहले टेस्ट में आक्रामक क्रिकेट खेला. सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे सत्र में बांग्लादेश को 233 रनों पर समेटने के बाद कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत की ताबड़तोड़ खेल की शुरुआत की. वॉन ने एक्स पर लिखा, "मुझे लगता है कि भारत बज़बॉल खेल रहा है".

उन्होंने भारत के आक्रमण की तुलना इंग्लैंड के बज़बॉल क्रिकेट से की. 'बैज़बॉल', इंग्लैंड की आक्रामक क्रिकेट शैली के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है, जो तब लोकप्रिय हुआ जब ब्रेंडन मैकुलम ने 2022 में रेड-बॉल कोच का पद संभाला.

भारत ने 34.4 ओवर में कुल 9 विकेट पर 285 रन बनाए और चौथे दिन के अंतिम सत्र में 52 रनों की बढ़त के साथ अपनी पारी घोषित की. भारत की ओर से सबसे ज़्यादा आक्रामक रुख़ जायसवाल (Yashasvi Jaiswal vs Bangladesh) ने रखा, जिन्होंने 31 गेंदों में अर्धशतक जड़ा, साथ ही रोहित (Rohit Sharma Sixes Record) ने 11 गेंदों में तीन छक्कों और एक चौके की मदद से 23 रन बनाए. जायसवाल ने 51 गेंदों में 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 72 रनों की पारी खेली, जिससे भारत ने क्रमशः 18 और 61 गेंदों में अपना सबसे तेज़ 50 और 100 रन पूरा किया.

Advertisement

IND vs BAN; Rohit Sharma: "हम देखना चाहते थे कि..." बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान

Advertisement

नियमित अंतराल पर विकेट खोने के बावजूद, भारत की स्कोरिंग दर में गिरावट नहीं आई क्योंकि भारतीय बल्लेबाज़ों ने अंतिम विकेट खोने तक गति को आगे बढ़ाया. शुभमन गिल (39), विराट कोहली (47) और केएल राहुल ने भी शानदार स्ट्राइक रेट से रन बनाए. भारत की तेज गति से रन बनाने की भूख से पता चलता है कि बारिश और गीले आउटफील्ड के कारण खेल के दो दिन धुल जाने के बाद भी वे परिणाम हासिल करने के लिए लगे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bulldozer Action के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की बड़ी टिप्पणी, कहा - कानून किसी खास धर्म के लिए नहीं...