LSG vs CSK: फैंस की नजरें आज केएल राहुल पर, यह रिकॉर्ड बनाता है लखनऊ कप्तान को खास

IPL 2022, LSG vs CSK: केएल पहले मैच में खाता नहीं खोल सके थे, लेकिन राहुल के फैंस की उम्मीदें कम नहीं, बल्कि और ज्यादा बढ़ गयी हैं और वजह एक बहुत ही स्पेशल रिकॉर्ड, जो बताता है कि केएल राहुल आईपीएल इतिहास के विध्वसंक बल्लेबाजों में से एक हो चले हैं. 

Advertisement
Read Time: 19 mins
I
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में आज के इकलौते मुकाबले में मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में जब लखनऊ सुपर जॉयंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आमने सामने होंगी, तो फैंस की नजरें सबसे ज्यादा दो ही खिलाड़ियों पर होंगी. और ये हैं लखनऊ के केएल राहुल (KL Rahul) और चेन्नई के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni). पहले ही मुकाबले के बाद दोनों ही खिलाड़ी एकदम एक दूसरे की उलट स्थिति में हैं. जहां केएल राहुल अपने पहले ही मैच में खाता भी नहीं खोल सके थे, तो एमएस धोनी ने बेहतरीन अर्द्धशथक मुश्किल हालात में जड़ा था. बहरहाल, इससे केएल राहुल के फैंस की उम्मीदें कम नहीं, बल्कि और ज्यादा बढ़ गयी हैं और वजह एक बहुत ही स्पेशल रिकॉर्ड, जो बताता है कि केएल राहुल आईपीएल इतिहास के विध्वसंक बल्लेबाजों में से एक हो चले हैं. 

यह भी पढ़ें:  मुंबई इंडियंस को मिली राहत, स्टार क्रिकेट जुड़ गया टीम के साथ, यह चुनौती है सामने

बात यह है कि साल 2018 से लेकर अभी तक पिछले चार संस्करणों में केएल राहुल आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं. केएल ने इन चारों सालों में 56 पारियों में 110 छक्के जड़े हैं, जो कह रहा है कि अगर क्रिस गेल के बाद अगर कोई मिस्टर सिक्सर का खिताब हासिल करने का दावेदार है, तो वह कोई और नहीं, बल्कि केएल राहुल हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:  IPL नहीं खेलने के फैसले को CSK के स्टार ऑलराउंडर ने बताया सही, जानें क्या है वजह

Advertisement

वहीं, इस समयावधि में पारी के 16वें से लेकर 20ओवर तक मतलब आखिरी 30 गेंदों में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने की बात है, तो एमएस धोनी और हार्दिक पंड्या दोनों ही भारतीय खिलाड़ियों में संयुक्त रूप से पहले नंबबर पर हैं. इन दोनों ने इन ओवरों के दौरान  51-51 छक्के जड़े हैं. और जैसी फॉर्म  इन दोनों ने शुरुआती मैच में दिखायी है, तो कहा जा सकता है कि दोनों के बीच एक अच्छा मुकाबला होने जा रहा है. कुल मिलाकर केएल और एमएस अपनी-रेस लड़ रहे हैं और आज इन दोनों के बल्लों से कितने छक्के बरसते हैं, यह देखने वाली बात होगी. 

Advertisement

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Featured Video Of The Day
Amethi Murder Case: परिवार के 4 लोगों की हत्या के मामले की Inside Story, कौन है वो पांचवा?