केन विलियमसन के बाद अब विराट कोहली के साथी ने भी ठुकराया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, विश्व क्रिकेट में आया भूचाल

Lockie Ferguson rejects New Zealand central contract: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन के बाद तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को रिजेक्ट कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
L

Lockie Ferguson rejects New Zealand central contract: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन के बाद तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को रिजेक्ट कर दिया है. इसके साथ ही फर्ग्यूसन, केन विलियमसन और जेम्स नीशम जैसे उन चुनिंदा खिलाड़ियों की सूचि में शामिल हो गए हैं. जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में निराशजनक प्रदर्शन के बाद सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से अपना नाम वापस लिया है. 

आईपीएल 2024 में आरसीबी की टीम का हिस्सा थे लॉकी फर्ग्यूसन

आईपीएल 2024 में लॉकी फर्ग्यूसन आरसीबी की टीम का हिस्सा थे. इसी टीम के लिए टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली भी शिरकत करते हैं. ग्रुप स्टेज में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आरसीबी की टीम इस साल प्लेऑफ तक पहुंचने में कामयाब हुई थी. हालांकि, यहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उसे शिकस्त का सामना करना पड़ा.

बात करें लीग में लॉकी फर्ग्यूसन के प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 7 मुकाबलों में शिरकत की थी. इस बीच वह 7 पारियों में 28.33 की औसत से 9 विकेट चटकाने में कामयाब हुए थे. यहां उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 23 रन खर्च कर 2 विकेट था. 

टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही राउंड से बाहर हुई न्यूजीलैंड 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कीवी टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. टीम के खस्ता हालात का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि वह पहले ही राउंड से बाहर हो चुकी है. खिलाड़ी बड़े टूर्नामेंट में अपने खराब प्रदर्शन से बेहद निराश हैं. यही वजह है कि पहले कैप्टन केन विलियमसन ने कप्तानी के साथ-साथ सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को ठुकराया. उनके बाद अब फर्ग्यूसन ने भी अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को रिजेक्ट कर दिया है. 

टी20 वर्ल्ड कप में कैसा रहा फर्ग्यूसन का प्रदर्शन? 

बात करें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में फर्ग्यूसन के प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 4 मुकाबलों में शिरकत की. इस बीच वह 4 पारियों में 7 विकेट विकेट चटकाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 4 रन खर्च कर 3 विकेट रहा.

Advertisement

यह भी पढ़ें- ''कुरान पर हाथ...'' शाहिद अफरीदी नहीं तो किसने चली थी यूनुस खान की कप्तानी को गिराने की चाल? VIDEO

Featured Video Of The Day
Mumbai में आंतकी हमले का अलर्ट मिलने के बाद धार्मिक स्थलों की सुरक्षा हुई दोगुनी