ICC Test Rankings में खत्म हो रहा भारतीय बल्लेबाजों का वर्चस्व, कोहली-रोहित फिसले, ख्वाजा का कमाल, देखें टॉप 10

ICC Test  Rankings: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) और अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli)  बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking)  में एक-एक पायदान खिसककर क्रमश: आठवें और 10वें स्थान पर पहुंच गये

Advertisement
Read Time: 19 mins

ICC Test  Rankings: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) और अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli)  बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में एक-एक पायदान खिसककर क्रमश: आठवें और 10वें स्थान पर पहुंच गये. रोहित बल्लेबाजी सूची में अब भी शीर्ष रैंकिंग पर काबिज भारतीय हैं, उनके 754 अंक हैं और एक स्थान फिसलकर आठवें स्थान पर हैं. कोहली के 742 रेटिंग अंक हैं और वह 10वें स्थान पर खिसक गये हैं. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने आल राउंडर सूची में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर को हटाकर दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं.

Mitchell Starc की बीवी ने जमाया शतक, देखकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हुआ गदगद, ऐसे किया रिएक्ट

अश्विन और तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की सूची में क्रमश: अपने दूसरे और चौथे स्थान पर बने हुए है. वनडे रैंकिंग में कोहली ने अपना दूसरा स्थान कायम रखा है और रोहित एक पायदान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं. गेंदबाजों में शीर्ष 10 में केवल एक भारतीय बुमराह छठे स्थान पर काबिज हैं. 

उमरान मलिक की 'रॉकेट गेंद' पर उड़ी गिल्लियां, पडिक्कल को नहीं मिला संभलने का मौका- Video

ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) को टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है. पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ख्वाजा ने शानदार बल्लेबाजी की थी, यही कारण रहा कि, पहली बार टेस्ट करियर में नंबर 7 की रैंकिंग हासिल करने में  सफल रहे. पाकिस्तान के खिलाफ 3 टेस्ट मैचौं की सीरीज में ख्वाजा ने  5 पारियों में 165.33 की औसत से 496 रन बनाए.

Advertisement
Advertisement

सीरीज में उन्होंने 97, 160, 44 नाबाद, 91 और 104 रन की पारी खेली थी. वहीं, पहले नंबर पर भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने मौजूद हैं. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को 2 स्थान का नुकसान हुआ है. रूट चौथे स्थान पर आ गए हैं. पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) पांचवें नंबर पर बने हुए हैं. 

Advertisement

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: कश्मीर के 100 साल के Gandhi Chinar की कहानी पता है?