कोहली ने बनाया "विराट रिकॉर्ड, अब 3 दिग्गजों के बीच छिड़ी रेस, कौन जीतेगा बाजी

Royal Challengers Bangalore vs Mumbai Indians: विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक प्रचंड नाबाद पारी से लीग का आगाज किया है. उम्मीद है कि आने वाले मैचों में और ऐसी पारियां दिखेंगी.

Advertisement
Read Time: 15 mins
R
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में करोड़ों फैंस इस बात को लेकर शक ही कर रहे होंगे कि विराट कोहली (नाबाद 82 रन रन, 49 गेंद, 6 चौके, 5 छक्के) पहले ही मैच में ऐसी विराट चमक बिखरेंगे. वास्तव में कोहली ने फैफ डु प्लेसिस (73 रन, 4 गेंद, 5 चौके, 6 छक्के) के साथ मलिकर पहले विकेट के लिए 14.5 ओवरों में 148 रन जोड़कर काफी पहले ही मुंबई के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम पर आरसीबी की जीत को कहीं आसान बना दिया. यह कोहली की प्रचंड पारी का असर था कि आरसीबी ने 16.2 ओवरों में 2 विकेट खोकर ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. बहरहाल, इस नाबाद पारी के साथ ही कोहली ने ऐसा विराट रिकॉर्ड बना दिया, जिसे तोड़ने में बड़े-बड़े बल्लेबाजों के पसीने छूट जाएंगे. 

SPECIAL STORIES:

video: उमरान की बवाली स्पीड पर टापते रह गए पडिक्कल, स्टंप बना चिकरघिन्नी, यह गति बनी चर्चा

स्पेशल रिकॉर्ड में बटलर कप्तान संजू को नहीं ही छोड़ेंगे, कहानी शुरू कर दी है इंग्लिश दिग्गज ने

दरअसल आईपीएल में जब सबसे ज्यादा अर्द्धशतक जड़ने की बात आती है, तो इस मामले में डेविड वॉर्नर (60) सबसे अव्वल हैं, लेकिन कोहली ने इस पारी के साथ ही अर्द्धशतकों का अर्द्धशतक जड़ दिया है. यह लीग के इतिहास में कोहली का पचासवां पचासा रहा. और इसी के साथ ही अब उनकी रेस तीन दिग्गजों से छिड़ गयी है.

जी हां, अब इस मामले में न केवल विराट का मुकाबला सबसे अव्वल बनने के लिए न केवल डेविड वॉर्नर, बल्कि बचपन के दोस्त शिखर धवन (49) और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (41 अर्द्धशतक) से हो चला है. एबीडिविलियर्स (43) संन्यास के साथ ही रेस से बाहर हो चुके हैं. लेकिन अब जबकि टूर्नामेंट का आगाज ही हुआ है, तो जाहिर है मैच दर मैच गुजरने के साथ तिलंगों के बीच रेस तीव्र होती जाएगी. देखने की बात होगी कि यह टूर्नामेंट या करियर की समाप्ति पर कौन सा दिग्गज किस नंबर पर रहता है. 

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 203: "धोनी के इस हैरानी भरे फैसले से चेन्नई हारा", सहवाग ने उठाया एमएस की इस गलती पर सवाल
* IPL 2023: "फिनिश बॉलर की जगह फिनिश बॉलर ले लिया", फैंस को पसंद नहीं आया बुमराह का रिप्लेसमेंट

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
प्रियंका चोपड़ा इस तरह करती हैं अपनी बेटी मालती के साथ टाइम स्पेंड, देखें क्यूट वीडियो