अफ्रीका दौरे से पहले केएल राहुल की तैयारी का VIDEO आया सामने, लगा रहे हैं शानदार शॉट्स

ये बात सही है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के सीरीज से बाहर होने के कारण राहुल (KL Rahul) पर अधिक जिम्मेदारी होगी और उनसे टीम इंडिया को ओपनिंग करने की भी उम्मीद रहेगी.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के आगामी दौरे से पहले, केएल राहुल (KL Rahul) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू पर अपने प्रशंसकों को अपनी तैयारी के बारे में बताया. नेट्स में वे अपने सारे शाट्स लगाते हुए दिखाई दिए. कू पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वे अपनी तैयारी के बार में सभी को बताना चाहते हैं.  ये बात सही है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के सीरीज से बाहर होने के कारण राहुल (KL Rahul) पर अधिक जिम्मेदारी होगी और उनसे टीम इंडिया को ओपनिंग करने की भी उम्मीद रहेगी. आपको बता दें कि रोहित को मुंबई में ट्रेनिंग के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई थी और उनकी जगह प्रियांक पांचाल को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है.  

आपको याद दिला दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में केएल राहुल को उनकी बाईं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाहर कर दिया गया था. उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को लिया गया था. राहुल ने बेंगलुरु राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपने आप को इस महत्वपूर्ण दौरे के लिए तैयार किया है. अगर राहुल के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक भारत के लिए 40 टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंने 2321 रन बनाए हैं. इस दौरान उनकी औसत 35.16 की रही. राहुल का उचच्चतम स्कोर 199 है जो उन्होंन इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में बनाया था. 

Advertisement

यह पढ़ें- अंबाती रायडू के वर्ल्डकप में चयन पर पूर्व चयनकर्ता ने रवि शास्त्री को दिया करारा जवाब, बोले- सारी बातें खुलकर हुईं थी

Advertisement

इस साल के टी 20 विश्व कप से बाहर होने के बाद से, टीम इंडिया में कुछ बड़े बदलाव हुए हैं और मुख्य कोच के रूप में रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो चुका है.  उनकी जगह पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को लिया गया है. इस बीच, बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को पूर्णकालिक सफेद गेंद की कप्तानी की जिम्मेदारी भी सौंपी है, जिसमें कोहली टेस्ट मैचों में टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
UNGA में S Jaishankar की Pakistan को खरी-खरी-'आतंक का परिणाम विनाशकारी होता है'