KKR vs CSK: तूफानी रहाणे ने कप्तान धोनी को दी मात, क्या माही रिटायर होने से पहले तोड़ पाएंगे यह रिकॉर्ड

Kolkata Knight Riders vs Chennai Super Kings: अजिंक्य रहाणे (Anjinya Rahane) ने रविवार को सिर्फ 29 गेंदों पर नाबाद 71 रन की पारी खेली, जो एमएस धोनी के कारनामे को पीछे छोड़ गयी.

Advertisement
Read Time: 24 mins
K
नई दिल्ली:

पूरा क्रिकेट जगत अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को लेकर बस एक ही बात कर रहा है. चर्चा जोर-शोर से, हंसी मजाक में यही हो रही है कि आखिर रहाणे ने ऐसा क्या खा लिया, जो वह एकदम से इतने तूफानी हो गए हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में रविवार रात ईडेन गॉर्डन में खेले गए मुकाबले में एक बार फिर से तूफानी बल्लेबाजी करते हुए सभी कों चौंका दिया. दे-दनादन चौके और छक्के जड़ते और केकेआल के बॉलरों की जमकर सुतली खोलते हुए रहाणे ने 29 गेंदों पर छह चौकों और पांच छक्कों से नाबाद 71 रन की पारी खेली कि देखने वालों के मुंह खुले के खुले रह गए. बहरहाल, इस पारी से रहाणे चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे तेज अर्द्धशतक बनाने के मामले में कप्तान एमएस धोनी को भी पीछे छोड़ दिया और अब वह टीम के लिए यह कारनामा करने वाले संयुक्त रूप से दूसरे नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं. 

SPECIAL STORIES:

"हरी ड्रेस को दोष देना बंद करो और..." कोहली का ग्रीन किट में दूसरी बार हुआ ऐसा हाल, तो फैंस ने किया ऐसे रिएक्ट

VIDEO: सिराज की "वोबल सीम" का कहर, बटलर हुए धड़ाम, जाने क्या है यह सीम और कैसे करती है काम

Advertisement

जब बात चेन्नई लिए सबसे तेज पचासा जड़ने की आती है, तो सुरेश रैना का नाम सबसे ऊपर आता है. रैना ने साल 2014 में मुंबई में पंजाब के खिलाफ सिर्फ 14 गेंदों में अर्द्धसतक जड़ा था. और अब रैना के बाद रहाणे ने 19 गेंदों पर कारनामा करते हुए मोईन अली के साथ संयुक्त रूप से दूसरी पायदान हासिल कर ली है. मोईन ने पिछले साल ही मुंबई में राजस्थान के खिलाफ 19 गेंदों में अर्द्धशतक जड़ा था. 

Advertisement

वहीं चेन्नई के बाकी बल्लेबाजों की बात करें, तो इस मामले में एमएस धोनी तीसरे नंबर पर (20 गेंद, बेंगलुरु में मुंबई के खिलाफ साल 2012) हैं. वैसे धोनी के साथ दो और बल्लेबाज हैं, जो उनके साथ संयुक्त रूप से तीसरी पायदान कब्जाए हुए हैं. इनमें एक अंबाती रायुडु (दिल्ली में मुंबई के खिलाफ साल 2021) हैं, तो वहीं एक और बल्लेबाज अब शिवम दुबे हैं, जिन्होंने केकेआर के खिलाफ रविवार को ही धोनी की बराबरी की.

Advertisement

शिवम दुबे ने भी लंबे-लंबे हाथ दिखाते हुए 20 गेंदों पर पचासा जड़ा, जो आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स के किसी बल्लेबाज का संयुक्त रूप से तीसरा सबसे तेज अर्द्धशतक रहा. बहरहाल, यहां तो चर्चा अंजिक्य रहाणे की हो रही है. और बातें ये भी हो रही हैं कि अब जब धोनी ने आईपीएल से संन्यास का इशारा कर दिया है, तो क्या वह इससे पहले या आईपीएल से विदा होने से पहले रहाणे के इस रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे. 
 

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023: 'सूर्या फिर चमका' पंजाब के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेल सूर्यकुमार यादव ने यह बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम
* "मुझे नहीं पता..." गुजरात के खिलाफ जीता हुआ मुकाबले हारने पर KL Rahul ने कही ये बात

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Featured Video Of The Day
Delhi: पीने लायक नहीं, फसलें बर्बाद कर देगा, दिल्ली में 25 पर्सेंट से ज्यादा Ground Water है खारा