'6,6, 6, 6, 6, 6,6, 6, 6, 6, 6, 6' ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का T20 में आया भूचाल, 57 गेंद 140 रन ठोक मचाई खलबली

Josh Brown BBL 2024: ब्रिसबेन हीट (Brisbane Heat) के ओपनर बल्लेबाज जोश ब्राउन ने एडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) के खिलाफ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर धमाका कर दिया.

Advertisement
Read Time: 23 mins
J

Big Bash League 2023-24 : बिग बैश लीग 2023-24 (BBL 2024) के चैलेंजर मुकाबले में ब्रिसबेन हीट (Brisbane Heat) के ओपनर बल्लेबाज जोश ब्राउन ने एडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) के खिलाफ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर धमाका कर दिया. जोश ब्राउन ने केवल 57 गेंद पर 140 रन की पारी खेली जिसमें 41 गेंद पर इस बल्लेबाज ने अपना शतक पूरा किया. जोश ब्राउन (Josh Brown) की बल्लेबाजी ऐसी थी कि कोई भी गेंदबाज उनके सामने सही लेंथ के साथ गेंदबाजी नहीं कर सका. बता दें कि अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 12 छक्के लगाकर गेंदबाजों की खूब कुटाई की.  245 के स्ट्राइक रेट के साथ जोश ने रन बनाकर फैन्स को झूमने का मौका दिया. बता दें कि पहले खेलते हुए ब्रिसबेन हीट  ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 214 रन बनाए. 

41 गेंद पर शतक , 12 छक्के
जोश ब्राउन ने जहां 41 गेंद पर शतक जमाया तो वहीं इसके बाद केवल 16 गेंदों में 40 रन और बनाकर 140 रन पूरे किए. बिग बैश लीग के इतिहास में एक पारी में किसी बल्लेबाज के द्वारा जमाया गया यह सर्वोधिक छक्का लगाने का रिकॉर्ड है. इसके साथ-साथ नॉकआउट मैच में यह किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. 

Advertisement
Advertisement

बिग बैश लीग में किया कमाल
बिग बैश लीग (BBL 2024) के इतिहास में यह संयुक्त रूप से दूसरा सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड है. बिग बैश लीग में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रैग सिमेंस के नाम हैं जिन्होंने 39 गेंदों में 2014 में शतक जड़ा था. वही, बीबीएल में मैक्सवेल ने भी 41 गेंद पर शतक लगाने में सफल रहे हैं. (BBL - Fastest Hundreds)

Advertisement
Advertisement

यह भी पढ़ें: मोहम्मद रिजवान ने ऐसा रिकॉर्ड बनाकर रचा इतिहास

जोश ब्राउन का कोहराम देखकर मां भी हुई हैरान

जिस समय जोश ब्राउन बल्लेबाजी कर रहे थे तो दर्शक दीर्घा में उनकी मां भी मैच देख रही थी. अपने बेटे की तूफानी पारी को देखकर उनकी मां भी हैरान रह गई थी. उनको यकीन ही नहीं हो पा रहा था कि उनका बेटा इस कदर टी-20 क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से बवाल मचा सकता है. जोश ब्राउन की मां का रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

Featured Video Of The Day
Delhi: Nangloi में मिठाई की दुकान में चली गोलियां, गैंगस्टर दीपक बॉक्सर संदिग्ध
Topics mentioned in this article