ENG Vs PAK: पाकिस्तान के पेस बैटरी से बचने के लिए इंग्लैंड ने बनाई रणनीति, इस दिग्गज को बनाया बल्लेबाजी कोच

जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott) को पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए इंग्लैंड का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया

ENG Vs PAK: पाकिस्तान के पेस बैटरी से बचने के लिए इंग्लैंड ने बनाई रणनीति, इस दिग्गज को बनाया बल्लेबाजी कोच

जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott) को बनाया गया इंग्लैंड का बल्लेबाजी कोच

खास बातें

  • इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 5 अगस्त से
  • इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज के लिए जोनाथन ट्रॉट को बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया
  • जोनाथन ट्रॉट इंग्लैंड की ओर से 52 टेस्ट मैच खेल चुके हैं

England Vs Pakistan Test Series: पूर्व बल्लेबाज जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott) को पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए इंग्लैंड का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया. इंग्लैंड के लिए 2009-2015 के बीच 52 टेस्ट में 3835 रन बनाने वाले 39 साल के ट्रॉट न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर जीतन पटेल और वारविकशर के तेज गेंदबाज ग्रीम वेल्च का साथ देंगे जो सहयोगी स्टाफ में शामिल हैं. बीबीसी ने यह जानकारी दी. इंग्लैंड के लिए 68 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले ट्रॉट ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 18,662 रन बनाए.

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज बुधवार से ओल्ड ट्रैफर्ड के मैनचेस्टर में खेली जाएगी जिसके बाद अगले दो मैच साउथम्पटन के एजियास बाउल में खेले जाएंगे. इंग्लैंड ने हाल में वेस्टइंडीज को 2-1 से हराकर तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला जीती थी जिसके बाद कोरोना वायरस महामारी के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बहाल हुआ था. 

जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott) इंग्लैंड के उन बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं जिन्होंने टेस्ट में शानदार परफॉर्मेंस किया. ट्रॉट ने 52 टेस्ट में 3835 रन बनाए जिसमें 9 शतक और 19 अर्धशतक शामिल है. टेस्ट में इंग्लैंड के इस पूर्व बल्लेबाज का औसत 44 रहा है. 


गौरतलब है कि अबतक दोनों देशों के बीच कुल 83 टेस्ट मैच दोनों टीमों के बीच खेले गए हैं जिसमें 25 टेस्ट में इंग्लैंड को जीत मिली तो वहीं दूसरी ओर 21 टेस्ट मैचों में पाकिस्तान को जीत मिली है. इसके अलावा दोनों टीमों के बीच 37 टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.