Latest ICC Test Batting Rankings में जो रूट का धमाल, नंबर 2 पर पहुंचे, रोहित और कोहली इस नंबर पर, देखें टॉप 10

Latest Test Batting Rankings: लॉर्ड्स टेस्ट के बाद आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) की घोषणा की है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) को काफी फायदा हुआ है

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जो रूट पहुंचे नंबर 2 पर

Latest Test Batting Rankings: लॉर्ड्स टेस्ट के बाद आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) की घोषणा की है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) को काफी फायदा हुआ है और नंबर 2 पर पहुंचने में सफल हो गए हैं. रूट ने भारत के खिलाफ खेले गए दोनों टेस्ट में शतक लगाने का कमाल किया जिसके कारण उनकी रैंकिंग में जबदस्त फायदा हुआ है. रूट अब न्यूजीलैंड के केन विलियमसन से सिर्फ 8 प्वाइंट्स पीछे हैं. विलियमसन के पास टेस्ट रैकिंग में  इस समय 901 प्वाइंट्स हैं तो वहीं जो रूट 893 प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. रूट को 2 स्थान का फायदा मिली है. तीसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ हैं. स्मिथ को पछाड़कर रूट ने नंबर 2 पर अपनी जगह बना ली है. इसके अलावा नंबर 4 पर मार्नस लाबुशाने हैं. भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का फॉर्म हार के समय में खराब रहा है लेकिन टेस्ट रैंकिंग में उनकी जगह नंबर 5 पर बरकरार है. बात करें हिट मैन रोहित शर्मा की तो उन्हें जबरदस्त फायदा मिला है.

रोहित की वाइफ रितिका ने शार्दुल ठाकुर को बताया 'फेवरेट बॉय' तो लोग बोले- इसलिए 2019 IPL फाइनल में..'

Advertisement

भले ही रोहित नंबर 6 पर हैं लेकिन उनकी रैटिंग प्वाइंट्स में बढ़ौतरी हुई है. रोहित के पास अब 773 प्वाइंट्स हैं. विराट से रोहित सिर्फ 3 प्वाइंट पीछे हैं. बता दें कि रोहित शर्मा जब टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर बल्लेबाजी करनी शुरू की थी तो उनकी टेस्ट रैंकिंग 54 थी, पिछले 2 साल में हिट मैन में टेस्ट क्रिकेट में शानदार परफॉर्मेंस किया और आज आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 6 पर पहुंच गए हैं. 

Advertisement
Advertisement

रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने का कमाल कर दिखाया है. बतौर ओपनर भी रोहित दुनिया के सबसे ज्यादा रैंकिंग पाने वाले बल्लेबाज हैं. ऋषभ पंत भी 7वें स्थान पर बरकरार हैं.  पाकिस्तान के बाबर आजम को 2 स्थान का फायदा पहुंचा है और वो अब 8वें नंबर पर आ गए हैं.

Advertisement

IPL से पहले राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी का कोहराम, 10 छक्के ठोककर गेंदबाजों का दम निकाल दिया- Video

गेंदबाजी में बात करें तो मोहम्मद सिराज 38वें रैंक पर पहुंच गए हैं. टेस्ट रैंकिंग में सिराज का यह अबतक का सर्वेश्रेष्ठ रैंकिंग है. नंबर वन पर पैट कमिंस बने हुए हैं. इसके अलावा जेम्स एंडरसन के एक स्थान का फायदा मिला है और वो टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर 6 पर पहुंच गए हैं. भारत के अश्विन नंबर 2 और जसप्रीत बुमराह नंबर 10 पर मौजूद हैं. 

VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​

Featured Video Of The Day
Maharashtra Politics: CM Eknath पर Thane के रहवासियों का प्यार, कहा इस बार Eknath Shinde बनेंगे CM