अब नहीं बच पाएगा सचिन तेंदुलकर का विश्व कीर्तिमान, जो रूट हाथ धोकर पीछे पड़े

Joe Root Close to Breaking Sachin Tendulkar Big Test Record: जो रूट के नाम टेस्ट क्रिकेट में 64 अर्धशतक हो गए हैं. अगर भविष्य में वह 5 अर्धशतक और लगाने में कामयाब होते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर के विश्व कीर्तिमान को पीछे छोड़ देंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
J

Joe Root Close to Breaking Sachin Tendulkar Big Record: जो रूट का टेस्ट क्रिकेट में कहर थमे नहीं थम रहा है. आए दिन वह मैदान में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एक-एककर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ संपन्न हुए पहले टेस्ट मुकाबले में भी उनका बल्ला जमकर चला. टीम के लिए उन्होंने पहली पारी में 42 रन की उम्दा पारी खेली, लेकिन अर्धशतक से चूक गए. मगर दूसरी पारी में वह नहीं रुके और 128 गेंद में नाबाद 62 रन की उम्दा अर्धशतकीय पारी खेलने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 2 बेहतरीन चौके निकले.

मैनचेस्टर में लगाए गए इस उम्दा अर्धशतकीय पारी के साथ ही उन्होंने कई उपलब्धियां भी प्राप्त की. इन्हीं खास उपलब्धियों में एक यह उपलब्धि भी रही कि वह टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने वाले अब तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे आगे अब केवल भारतीय पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल हैं. 

Advertisement

सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में उम्दा बल्लेबाजी करते हुए 68 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं चंद्रपॉल के बल्ले से 280 पारियों में 66 अर्धशतक निकले हैं. रूट मौजूदा समय में 64 अर्धशतकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज हैं. 

Advertisement

इंग्लिश दिग्गज बल्लेबाज की मौजूदा उम्र 33 साल है. यानी अभी उनके अंदर क्रिकेट की अपार संभावनाएं बची हुई हैं. मौजूदा समय में वह सचिन के टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक अर्धशतकों से केवल 4 कदम की दुरी पर हैं. 

Advertisement

भविष्य में जो रूट के बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में 4 और अर्धशतक निकलते हैं तो वह सचिन के खास कीर्तिमान की बराबरी कर लेंगे. यही नहीं अगर वह 5 अर्धशतक लगाने में कामयाब होते हैं तो वह सचिन के खास कीर्तिमान को ध्वस्त कर देंगे.

Advertisement

रूट ने राहुल द्रविड़, एलन बॉर्डर और रिकी पोंटिंग को छोड़ा पीछे 

जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने के मामले में भारतीय पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ के साथ-साथ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलन बॉर्डर और रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया है. द्रविड़ और बॉर्डर टेस्ट क्रिकेट में क्रमशः 63-63, जबकि पोंटिंग 62 अर्धशतक लगाने में कामयाब हुए थे.

यह भी पढ़ें- 4,4,6,4, लिटन दास ने नसीम शाह को जी भर के धोया, वजह बनें बाबर आजम, VIDEO
 

Featured Video Of The Day
Kolkata Rape-Murder Case: जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, शनिवार से काम पर लौटेंगे | Breaking News