IND vs SL 2nd ODI: श्रीलंका के स्पिनर जेफरी वेंडरसे ने भारत के खिलाफ 6 विकेट लेकर रचा इतिहास, तोड़ दिया विवियन रिचर्ड्स का रिकॉर्ड

Jeffrey Vandersay records, जेफरी वेंडरसे (Jeffrey Vandersay) ने 6 विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. सीरीज में श्रीलंका अब भारत से 1--0 से आगे है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
J

Jeffrey Vandersay IND vs SL 2nd ODI: श्रीलंका के स्पिनर जेफरी वेंडरसे (Jeffrey Vandersay) ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में इतिहास रच दिया है. जेफरी वेंडरसे (Jeffrey Vandersay) ने कमाल की गेंदबाजी की और 10 ओवर में 33 रन देकर 6 विकेट लेने में सफल रहे श्रीलंका के स्पिनर जेफरी वेंडरसे के सामने भारतीय बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन जाते नजर आए. बता दें कि 6 बल्लेबाजों को आउट कर वेंडरसे ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. जेफरी वेंडरसे अब वनडे में भारत के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. ऐसा कर उन्होंने वेस्टइंडीज के महान दिग्गज विवियन रिचर्ड्स के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. रिचर्ड्स ने साल 1989 में भारत के खिलाफ  खेले गए दिल्ली वनडे मैच में 41 रन देकर 6 विकेट लिए थे. वहीं, भारत के खिलाफ वनडे में सर्वश्रेष्ट गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड मुरलीधरन के नाम रहा है, मुरली ने साल 2000 में शारजाह में 30 रन देकर 7 विकेट लिए थे. 

भारत के खिलाफ स्पिनर द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (वनडे)

7/30 एम मुरलीधरन शारजाह 2000
6/13 ए मेंडिस कराची 2008
6/33 जे वेंडरसे कोलंबो आरपीएस 2024 *
6/41 वी रिचर्ड्स दिल्ली 1989
6/54 ए धनंजय पल्लेकेले 2017

Advertisement

वैसे, विवियन रिचर्ड्स का नाम यहां देखकर आप हैरान रह गए होंगे लेकिन आपको बता दें कि महान बल्लेबाज रिचर्ड्स  ने अपने वनडे करियर में 118 विकेट भी लिए हैं. रिचर्ड्स ने 1989 में दिल्ली में खेले गए वनडे मैच में भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी और 6 विकेट लेने में सफल रहे थे. वहीं, इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंद पर 44 रन बनाए थे. भारत यह मैच 20 रन से हार गया था. विवियन रिचर्ड्स को उनके ऑल राउंड परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. 

Advertisement

वहीं, भारत औऱ श्रीलंका के बीच दूसरे वनडे मैच की बात करें तो इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की थी औऱ 240 रन बनाए थे. भारत की ओर से सुंदर ने 3 तीन चटकाए . वहीं, लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम केवल 208 रन ही ना सकी. भारत को इश मैच में 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा. श्रीलंका के स्पिनर जेफरी वेंडरसे को उनके शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
America हो या Russia, Israel हो या Palestine सबका सर्वोच्च सम्मान मोदी को मिलने के पीछे क्या है वजह?