Jasprit Bumrah- बारबाडोस में बूम-बूम बुमराह का धमाका, ऐसा कर T20 वर्ल्ड कप में मचाई खलबली, विश्व क्रिकेट भी चौंका

Jasprit Bumrah record in T20I: भारत ने अफगानिस्तान को 47 रन से हरा दिया. इस मैच में बुमराह ने एक बार फिर अपनी शानदार गेंदबाजी से फैन्स का दिल जीत लिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah record :सुपर 8 में खेले गए मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 47 रन से हरा दिया. भारत की जीत में सूर्य कुमार यादव की भूमिका अहम रही. सूर्या ने 28 गेंद पर 53 रन की पारी खेली जिसके दम पर भारतीय टीम 181 रन 8 विकेट पर बना पाने में सफल रही. लेकिन बाद में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल किया और अफगानिस्तान की टीम को 134 रन पर रोक कर 47 रनों से शानदार जीत हासिल की. भले ही सूर्या को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया लेकिन अफगानिस्तान की पारी के दौरान बुमराह ने गजब की गेंदबाजी कर फैन्स का दिल जीत लिया. 

Advertisement

बुमराह ने 4 ओवर में 7 रन देकर 3 विकेट लिए. बुमराह ने मैच में अफगानिस्तान के सबसे बड़े विकेट गुरबाज को आउट किया, इसके बाद हज़रतुल्लाह ज़ज़ई को पवेलियन की राह दिखाई तो वहीं तीसरे विकेट के रूप में बुमराह ने नजीबुल्लाह ज़दरान को आउट कर अपने तीन विकेट पूरे किए. इस मैच में बुमराह ने एक बार फिर दिखाया कि वो क्यों दुनिया के सबसे महान गेंदबाज में हैं. खासकर उन्होंने जिस मिश्रण के साथ गेंदबाजी की उसने विश्व क्रिकेट को हैरान कर कर दिया. 

टी-20- इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज

बता दें कि टी-20 इंटरनेशनल में अब बुमराह के नाम 82 विकेट दर्ज हो गए हैं. ऐसा कर उन्होंने हार्दिक पंड्या को पीछे छोड़ दिया है. हार्दिक के नाम T20I में कुल 80 विकेट दर्ज हैं. इसके अलावा अब बुमराह भारत की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. भारत की ओर से T20I में सबसे ज्यादा विकेट युजवेंद्र चहल के नाम है. चहल ने 96 विकेट लिए हैं. वहीं, भुवनेश्वर कुमार के नाम 90 विकेट दर्ज हैं. इसके बाद बुमराह का नंबर आता है, बुमराह के नाम अब 82 विकेट दर्ज हो गए हैं. बुमराह अब T20I में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे तेज गेंदबाज भी हैं. 

Advertisement

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में ऐसा कर बुमराह ने चौंकाया

इस वर्ल्ड कप में बुमराह ने ऐसी गेंदबाजी की है जिसने विश्व क्रिकेट को हैरान कर दिया है. बुमराह ने इस वर्ल्ड कप में कुल 90 गेंद फेंकी है जिसमें 62 गेंद ऐसी रही है जिसपर बल्लेबाज रन नहीं बना पाए हैं. वहीं, 8 विकेट अपने नाम करने में सफलता पाई है. टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में बुमराह के खिलाफ बल्लेबाज अबतक केवल 4 चौके ही लगा पाए हैं. जिस अंदाज में बुमराह गेंदबाजी कर रहे हैं उसे देखकर यकीन कहा जा सकता है कि यदि भारतीय टीम खिताब जीतने में सफल रहती है तो इसका पूरा श्रेय बुमराह को ही जाएगा. 

Advertisement

Photo Credit: bumrah on X

2024 टी20  वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह

गेंदें फेंकी - 90
बाउंड्री खाई - 4
डॉट बॉल - 62
विकेट - 8

इस टी-20 वर्ल्ड कप में बुमराह का परफॉर्मेंस

3-1-6-2 Vs आयरलैंड
4-0-14-3 Vs पाकिस्तान
4-0-25-0 Vs  यूएसए
4-0-7-3 Vs  अफगानिस्तान

Featured Video Of The Day
सरपंच होकर भी सरपंच नही! जितने के बाद भी नही है अधिकार