इस सीरीज से जसप्रीत बुमराह की होगी टीम इंडिया में वापसी, लेकिन भुवनेश्वर कुमार...

इस सीरीज से जसप्रीत बुमराह की होगी टीम इंडिया में वापसी, लेकिन भुवनेश्वर कुमार...

जसप्रीत बुमराह की फाइल फोटो

खास बातें

  • काफी दिन से सक्रिय क्रिकेट से दूर हैं बुमराह
  • अगस्त के बाद से भारत के लिए नहीं खेले भुवनेश्वर
  • भुवनेश्वर ने हाल में इंदौर में टीम के साथ किया था अभ्यास
कोलकाता:

टीम विराट के स्टार बॉलर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पिछले काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं. और उनके चाहने वालों के लिए थोड़ी निराशाजनक खबर यह है कि बुमराह की टीम इंडिया में वापसी का उनका इंतजार जनवरी के महीने तक खिंच सकता है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को पिछले दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कमर में चोट लगी थी और तभी से बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन्हें पूरी तरह से दुरुस्त करने में जुटी हुई है. 

यह भी पढ़ें:  निकोलस पूरन पर सिर्फ चार मैच का बैन लगने पर Steve Smith ने कही यह बात..

बुमराह आखिरी बार भारत के लिए विंडीज में खेले थे और तब उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया था. बुमराह तब टेस्ट टीम का हिस्सा थे, लेकिन सीरीज शुरू होने से एक हफ्ते पहले बुमराह को बीसीसीआई ने अनफिट करार दिया था. टीम इंडिया जनवारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की मेजबानी करेगी और इस सीरीज में बुमराह के पूरी तरह फिट होकर खेलने की उम्मीद है. इसका मतलब यह है कि बुमराह श्रीलंका और विंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली आगामी सीरीज में नहीं खेलेंगे. 


यह भी पढ़ें: अजिंक्य रहाणे ने पिंक बॉल के साथ सोते हुए फोटो पोस्ट की तो शिखर धवन ने यूं किया मजाक..

मुंबई के एक अखबार के अनुसार तेज गेंदबाज विंडीज और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेगा. भारतीय टीम विंडीज के खिलाफ तीन वनडे के अलावा इतने ही वनडे मैच खेलेगी, जबकि श्रीलंका टीम तीन टी20 मैच खेलेने भारत आएगी. पर सबसे अच्छी बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया के बाद टीम इंडिया के न्यूजीलैंड दौरे के लिए बुमराह उपलब्ध रहेंगे. वहीं, बुमराह की तरह ही भुवनेश्वर कुमार भी काफी समय से सक्रिय क्रिकेट से काफी दूर हैं. भुवनेश्वर अगस्त के बाद से भारत के लिए नहीं खेले हैं और उनके भी साइड लाइन रहने का कारण भी चोट ही है. हालांकि, भुवनेश्वर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के कुछ मैचों में यूपी का प्रतिनिधित्व किया. साथ ही, उन्होंने इंदौर में भारतीय टीम के साथ ट्रेनिंग भी की. इसी दौरान उनकी फिटनेस का आंकलन किया गया.

VIDEO:  हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे में दूसरे टेस्ट से पहले विराट प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिपोर्ट के मुताबिक चयन समिति विंडीज सीरीज से पहले भुवी की फिटनेस पर नजर बनाए हुए थे. वनडे और टी20 टीम का चयन कोलकाता में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट एक दिन पहले 21 नवंबर को की जाएगी.